Friday, 26/4/2024 | 10:25 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

फ्लर्टिंग रूल्स को ध्यान में रखकर करे फ़्लर्ट..

फ्लर्टिंग रूल्स को ध्यान में रखकर करे फ़्लर्ट..

किसी लड़के को आसानी से अपनी ओर आकर्षित करना इतना आसान नही होता है जितना आप सोच रही है, इसके लिए जरूरी है आपको फ्लर्टिंग आना। फ्लर्टिंग करने के भी कई रूल्स हैं। अगर आपको ये रूल्स समझ में आ गए, तो आप आसानी से सामने वाले के दिल में जगह बना पाएंगी। फ्लर्टिंग मजेदार हो सकती है, लेकिन कभी- कभी ये आपको परेशानी में भी डाल सकती है। इसलिए फ्लर्टिंग जरुर करें, पर ज़रा सावधानी से….
फ्लर्टिंग का पहला कदम है कि पहले आप खुद को समझे। इसके लिए सबसे पहले आप ये जाने कि आप कैसी दिखती है और आपने आप का सही तरह से मूल्याकंन करना। इसके बाद खुद में जो कमी है उसे ठीक करे और फिर आप फ्लर्टिंग कर सकती हैं किसी से। लेकिन वह लड़का आपको सूट करता है या नहीं यह जरुर जान लें ।

सामने वाले को समझ कर करे फ्लर्टिंग

ऐसा नहीं कि आप किसी के पास जाकर फ्लर्टिंग करना शुरू कर दें। आपको इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि आप किसके साथ फ्लर्टिंग कर रहे हैं। नहीं तो फ्लर्टिंग करना आपको महंगा भी पड़ सकता हैं। कुछ लडको को यह बिलकुल भी पसंद नहीं है कि कोई लड़की उनके साथ फ़्लर्ट करे। आपको हर लड़के से फ़्लर्ट नहीं करना चाहिए।

कॉमन सेंस और ह्यूमर

फ्लर्टिंग का सबसे आसान तरीका है कि आप सिंपल रहे। मतलब आपकी बातों में गंभीरता कम होनी चाहिए और हंसी-मजाक ज्यादा होना चाहिए। पर इस बात का जरुर ध्यान रखे कि अपने फ्रेंड को कोई ऐसी बात या मजाक न करे कि उसे समझने में अधिक समय लगे।

फ्लर्टिंग में आपको कॉमन सेंस के साथ ह्यूमर का इस्तेमाल करना भी आना चाहिए। फ्लर्टिंग तभी बेहतर तरीके से की जा सकती है, जब कोई लड़का या लड़की आपके साथ खुद को कम्फर्ट  महसूस करें। अगर वे आपके पास सहज कम्फर्ट फील करते भी हैं, तो भी आप खुद जाकर पहल करें। आपको जरूरी है कि आप अपना कम्फर्ट लेवल खुद बनाये ।

उचित समय का इंतेज़ार

फ्लर्टिंग के लिए परफेक्ट टाइमिंग का होना जरूरी होता है। आपको फ्लर्टिंग माहौल को ध्यान में रखकर ही करनी चाहिए। छोटी सी गलती से आप चूक भी सकते हैं। इसीलिए जरूरी है उचित समय का इंतजार। इसके लिए आपको पहले माहौल को परखना चाहिए और अपने साथी की रुचियों का ध्यान भी रखना चाहिए है।

झिझकें नहीं पहल करने में

कुछ युवतियां को लगता है कि युवक उन युवतीओं को नापसंद करते हैं, जो पहला कदम बढाती है फ्लर्टिंग की तरफ। इसलिए कुछ युवतियां फ्लर्टिंग में पहल करने से झिझकती हैं। लेकिन आपको यह बात जानकार हैरानी होगी कि युवक उन्ही युवतीओं को पसंद करते है जो खुद फ्लर्टिंग की शुरुआत करती हैं। एक बात जान लें कि फ्लर्टिंग के दौरान युवक उन्हीं युवतियों से फ्लर्ट करते हैं, जो हमेशा स्टाइल में रहती हैं। इसलिए अपने हेयरस्टाइल, ड्रैस, इयररिंग्स, शूज सभी अलग स्टाइल में रखें, फिर देखें कैसे आप कामयाब होती हैं फ्लर्टिंग में।

लंबी स्माइल

मुस्कान किसी का भी दिल जीत सकती है। इसलिए खुल कर मुस्कुराये किसी युवक के साथ फ़्लर्ट करने के लिए, क्योंकि युवको को युवतियों का खुलकर हसना पसंद आता है। अगर युवक सामने बैठा है, तो उस की तरफ देख कर दिलफेंक स्माइल करें। अगर वह भी आपका स्माइल देखकर बदले में स्माइल करता है, तो आप समझ जाइये कि आप मिशन में कामयाब हो गई हैं।

फ्लर्ट में फीलगुड फैक्टर का होना

अधिकांश लोग फ्लर्ट शब्द को नेगेटिव में लेते हैं। कुछ लोग फ्लर्ट शब्द को सुनकर सोचते है कि सामने वाला आपको इम्प्रेस करने के लिए झूठी तारीफ कर रहा हैं। लेकिन फ्लर्टिंग से आप और आप के साथ- साथ सामने वाले को भी जिस के साथ आप फ्लर्ट कर रहे हैं, फ्रैश, रोमांटिक व एनर्जेटिक बनाता है। तो हुआ न फ्लर्ट में फीलगुड फैक्टर।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *