Tuesday, 19/3/2024 | 2:05 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

पहले वेटर का काम करते थे बाहुबली के बिज्जलदेव

पहले वेटर का काम करते थे बाहुबली के बिज्जलदेव

एस.एस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 भारत में ही नहीं सात बल्कि समंदर पार अमेरिका तक में धूम मचा रही है। फिल्म ने कुछ ही दिनों में 1000 करोड़ के कमाई के आंकड़ो को पार कर लिया है। इस फिल्म में बाहुबली हो, भल्लाल देव हो, देवसेना, शिवगामी या फिर बिज्जलदेव सभी के किरदार और अभिनय की जमकर तारीफ हो रही है, लेकिन इन सभी किरदारों को निभाने वाले एक्टरों के असली नाम बेशक लोगों को कम ही पता हों, लेकिन किरदार खूब याद हैं।

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म में बिज्जलदेव यानि भल्लालदेव के पिता का किरदार निभाने वाले एक्टर नसर साउथ के नामी एक्टर, सिंगर और निर्देशक हैं और एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें एक होटल में वेटर का काम करना पड़ा। नसर ने 1985 में आई के बालाचंदर की एक फिल्म से डेब्यू किया था जिसमें उनका सपोर्टिंग रोल था। हालांकि बाद भी धीरे-धीरे उन्होंने खुद को एक स्टार के तौर पर स्थापित कर लिया। नसर ने फिल्मों में ज्यादातर विलेन के किरदार निभाए और उन सभी में उन्हें पसंद किया। नसर अपने करियर में अब तक 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन उन्हें जो लोकप्रियता ‘बाहुबली’ के बिज्जलदेव के किरदार ने दी वो शायद अभी तक किसी और किरदार ने नहीं दी।

नसर को अब लोग बिज्जलदेव के नाम से भी जानने लगे हैं। लेकिन उनके करियर में एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें एक वेटर का काम करना पड़ा था। सिल्वरस्क्रीन डॉट कॉम के अनुसार, नसर को एक फाइव स्टार होटल में वेटर का काम तक करना पड़ा था। यहां तक कि उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड का भी काम किया। ये वो दौर था जब वो अपने करियर के शुरुआती दौर में थे और फिल्म इंडस्ट्री में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन आज हर कोई नसर को जानता है और जो लोग नसर को उनके नाम से नहीं जानते वो बिज्जलदेव को तो जरूर ही जान गए होंगे।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *