Tuesday, 19/3/2024 | 2:54 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

9th क्लास में ऐसी दिखती थी ऐश्वर्या… 18 साल की उम्र में जीता था सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट

अपने कैरियर की शुरुआत मॉडलिंग से करने वाली ऐश्वर्या राय पहली अभिनेत्री नहीं है इससे पहले भी और बाद भी कई अभिनेत्रियों ने अपने कैरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की है। बॉलीवुड के कई स्टार्स रैम्प पर मॉडलिंग करने के बाद ही वो डायरेक्टर्स की नज़र में ये है। कहना गलत नहीं होगा कि फैशन वर्ल्ड में नाम कमाने के बाद ही कई स्टार्स ने बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की है। ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण ये वो नाम हैं, जिन्होंने पहले मॉडलिंग की फिर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। ऐश्वर्या को 9वीं क्लास में मॉडलिंग का पहला ऑफर मिला था।
ऐश्वर्या बचपन में आर्किटेक्ट बनने का सपना देखती थी पर धीरे-धीरे उनका झुकाव मॉडलिंग की तरफ हो गया था। कैमलिन कंपनी की तरफ से उन्हें मॉडलिंग का पहला ऑफर मिला था, उस समय वह 9वीं क्लास में पढ़ती थी। इसके बाद उन्होंने पढाई जरी रखते हुए कोक, फूजी और पेप्सी के ऐड में भी काम किया। 1991 में मॉडलिंग की तरफ आगे बढ़ चुकीं ऐश ने सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता था। फोर्ड द्वारा ऑर्गनाइज इस कॉन्टेस्ट को जीतने के बाद ऐश्वर्या राय को वोग मैगजीन के अमेरिकन एडिशन में जगह मिली थी।
1993 में एक्टर आमिर खान के साथ पेप्सी के ऐड में काम किया और ऐश चर्चित चेहरा बन गई थीं। उनकी दुनिया 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बदल गई थी। उन्होंने साउथ की फिल्म “Iruvar”  से 1997 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने फिल्म “Aur Pyaar Ho Gaya ” से बॉलीवुड में कदम रखा।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *