Friday, 29/3/2024 | 3:30 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

1 रूपये का पुराना नोट भी आपको बना सकता है करोड़पति…

1 रूपये का पुराना नोट भी आपको बना सकता है करोड़पति…

कई बार हम अपने पास कुछ ऐसे नोटों को रखते है जिसकी किमात ओ ज्यादा नहीं होती है, पर वो हमारे लिए खास होते हैं। क्योंकि ये नोट्स या तो किसी स्पेशल नंबर के होते है या तो दुर्लभ होते है। कुछ लोगों को ऐसे नोट्स रखने का शौक होता है इसलिए भी लोग उन्हें अपने पास रखता है। इसलिए आज हम आपको ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जो ऐसे नोट के जरिये आपको करोड़पति बना सकती है। जी हाँ, आपने सही सुना हाल ही में ई-कॉमर्स वेबसाइट ebay ने यह मौका दिया है, जिसके अंतर्गत आप 1 रुपये से 1000 रुपये तक के नोट को लाखों-करोड़ों में बेच सकते हैं।

जैसे अभी हाली में ebay पर मोंटेक सिंह अहलूवालिया के सिगनेचर वाला 1 रुपये का नोट ग्यारह लाख रुपए में बेचा जा रहा है। बताया जा रहा है कि जो कोई भी इसकी सबसे अधिक बोली लगाएगा उसे ही यह नोट दे दिया जायेगा। इसी प्रकार 1000 रुपये का नोट भी वेबसाइट पर बेचा जा रहा है, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपए लगाई जा रही है।

इस नोट को बेचने वाले ने यह दावा किया है कि इस नोट पर प्रिंटिंग के समय इंक गिर गयी है और साथ ही उसके सीरियल नंबर भी काफी दुर्लभ हैं। इसके साथ ही 100 रुपए के दो नए नोट भी ebay पर दो लाख पचास हजार रुपए में बेचे जा रहे हैं। इन नोटों की खास बात ये हैं कि इनके सीरियल नंबर के आखिर में 786 और 000000 हैं। अगर आप पास भी कोई यूनिक नोट है और आप भी पैसा कमाना चाहते हैं तो उसे इसी तरह ऑनलाइन बेच दीजिये।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *