Thursday, 18/4/2024 | 5:11 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

विद्या बालन ने जब रणवीर को कहा, कमीना!

विद्या बालन ने जब रणवीर को कहा, कमीना!

अभिनेता रणवीर सिंह “बाजीराव मस्तानी” में अपने प्रदर्शन को लेकर काफी तारीफ़ें बटोर रहे है, उनका मानना है कि जिन लोगों ने उनका हौसला बढ़ाया, उनमें विद्या बालन ख़ास तौर से शामिल हैं. रणवीर सिंह बताते हैं कि विद्या ने फिल्म “रामलीला” को देखने के बाद उनकी तारीफ़ कुछ इस तरह की थी, ‘तुम बहुत बड़े ‘कमीने’ निकले. अगर इसी तरह से काम करोगे, तो तुम बहुत आगे तक जाओगे.’ रणवीर का यह भी मानना हैं कि आज वो जिस मुक़ाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफ़ी दिक़क्तों का सामना करना पड़ा और इसमें उनकी भाषा सबसे बड़ी परेशानी थी.

उन्होंने ने बताया, ‘मैंने बॉलीवुड में क़दम रखने के बाद से अब तक अपनी भाषा पर बहुत काम किया हैं.’ उनकी पहली फ़िल्म “बैंड बाजा बारात” देखने के बाद दीपिका को लगा कि मैं दिल्ली का रहने वाला हूं और इसलिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर सका लेकिन बाद में दीपिका की ग़लतफ़हमी दूर हो गई. रणवीर कि ख़राब भाषा के कारण एक समय संजय लीला भंसाली ने उन्हें फ़िल्म “रामलीला” में लेने से इनकार कर दिया था लेकिन रणवीर की इच्छा को देख हुए भंसाली ने कहा, ‘तुम कुछ दिन गुजरात में गुज़ारो और पहले अपनी भाषा पर काम करो और फिर देखेंगे.’ संजय लीला भंसाली की बात मानकर रणवीर गुजरात गए और भाषा पर काम भी किया. गुजरात से वापस आने के बाद जब रणवीर सिंह ने भंसाली से मुलाक़ात की, तब वो रणवीर से बहुत प्रभावित हुए और कहा, “तुम ही मेरी फ़िल्म के हीरो हो.”

रणवीर कहते हैं, ”मेरी क़ाबलियत का अंदाज़ा सबसे पहले अभिनेत्री विद्या बालन को हो गया था. उन्होंने फ़िल्म ‘रामलीला’ देखने के बाद मुझे फ़ोन कहा था कि रणवीर तुम बहुत कुत्ती चीज़ हो, तुम बहुत कमीने निकले और इसी तरह काम करते रहे, तो तुम एक दिन बहुत आगे जाओगे. पूरी फ़िल्म में एक भी ग़लती नहीं मिली.” अमिताभ बच्चन ने भी रणवीर की तारीफ़ में कहा है, “हम नए ज़माने के कलाकारों के लिए अमिताभ बच्चन द्वारा भेजा गया पत्र ही सबसे बड़ा अवॉर्ड है, जो मुझे हाल ही में मिला. मैं अपने सभी अवॉर्ड को घर के ड्राइंग रूम में रखता हूं. लेकिन बच्चन जी के इस पत्र को अपने बैंक के लॉकर में रखा है, क्योंकि वो मेरे लिए सबसे ख़ास है.”

रणवीर सिंह को बॉक्स ऑफिस पर ‘बाजीराव मस्तानी’ की कमाई की कोई फिक्र नहीं है.वो कहते हैं, ‘मुझमें वो कीड़ा नहीं है, जो हर घंटे बस ये देखता रहे कि फ़िल्म ने कितनी कमाई की है और फ़िल्म किस फ़िल्म से आगे निकल रही हैं. लोग मुझे आकर बोलते भी हैं तो मैं उनकी बातों पर बिल्कुल ध्यान नहीं देता.’ आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बन रही फिल्म “बेफ़िक्रे” अभिनेता रणवीर सिंह की अगली फिल्म हैं.

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *