Friday, 19/4/2024 | 12:51 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

अक्षय बनते जा रहे हैं बॉलीवुड के नए ‘भारत कुमार’

अक्षय बनते जा रहे हैं बॉलीवुड के नए ‘भारत कुमार’

भारतीय सिनेमा के इतिहास के अनुसार ही कई कलाकारों को पर्दे पर उसके द्वारा निभाए गये किरदारों के हिसाब से ही एक अलग नाम दिए जाते थे। यही कोई कलाकार एक तरह की भूमिका कई बार करे तो उसकों उसी छवि का मान लिया जाता था। 60 और 70 के दशक में अभिनेता मनोज कुमार ने एक के बाद एक देशभक्ति से जुडी कई फिल्में की, जिसकी वजह से भारतीय सिनेमा ने उनको ‘भारत कुमार’ का नाम दिया। अक्षय कुमार को देख अब यही लगता है कि इस नाम के नए हकदार वही होंगे। इसकी कई वजह है जो हम आपको बताने जा रहे है।

इसी साल अक्षय कुमार की फिल्म ‘रुस्तम’ स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म में अक्षय कुमार नेवी कमांडर का किरदार निभा रहे हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। उस डायलॉग से ट्रेलर की शुरुआत हो रही है जिसमें यूनिफॉर्म को अपना ईमान और आदत बता रहे हैं अक्षय कुमार। साथ ट्रेलर में तिरंगे के नीचे अक्षय कुमार नजर आ रहे हैं। यकीनन यह इस साल का दूसरा मौका है जब अक्षय कुमार देशभक्ति के रंग में देश को रंगने जा रहे हैं।

इसी साल जनवरी में अक्षय कुमार की अभिनीत फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ आई थी। फिल्म में अक्षय कुमार एक ऐसे व्यापारी की भूमिका निभा रह थे जो कुवैत-इराक जंग में फंसे करीब 1 लाख 70 हजार भारतीयों को अपने देश (भारत) वापस लाये बिना अपने परिवार की परवाह नहीं किये। हालांकि इस फिल्म में भी कई बार अक्षय कुमार अपनी धरती और देश की बात दिखाई दिए। इस फिल्म के कई डायलॉग देशभक्ति से जुड़े है और कई सीन में तिरंगा भी दिखया गया है।

बीते साल खिलाड़ी कुमार ने देशभक्ति से जुड़ी एक फिल्म की थी ‘बेबी’। अक्षय कुमार इस फिल्म में रॉ एजेंट के किरदार में देश में छुपे गद्दारों को सबक सिखाते नजर आते हैं। फिल्म में अक्षय का रोल देशभक्ति से जुड़े काबिल अफसर का है।

उसी साल 2015 में अक्षय कुमार की एक और फिल्म ‘गब्बर इज बैक’ आई। अक्षय कुमार इस फिल्म में प्रोफेसर की भूमिका में नजर आये, जो बेकार सिस्टम को पूरी तरह बदलने का बीड़ा उठा लेता है। इस फिल्म में प्रोफेसर(अक्षय) भ्रष्ट अफसरों और नेताओं को चुन-चुन कर मारता है। अक्षय कुमार फिल्म के क्लाइमेक्स में सभी देशवासियों को देश के लिए कुछ कर-गुजरने की सीख देता है।

साल 2014 में अक्षय कुमार की फिल्म आई थी ‘हॉलीडे’। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने एक फौजी के रोल निभाया है जो खुफिया मिशन के तहत कार्य करता है और देश के दुश्मनों को ढूंढ़-ढूंढ़ कर खत्म कर देता है। अक्षय कुमार द्वारा निभाया गया विराट बक्शी का ये रोल भी देशभक्ति के रंग मे रंगा है।जिस तरह से बीते दो साल में अक्षय कुमार इंडियन सिनेमा को एक के बाद एक देशभक्ति के टेस्ट की फिल्में दे रहे हैं, उससे तो यही लगता है कि वो इस दौर के ‘भारत कुमार’ बनते जा रहे हैं।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *