Thursday, 28/3/2024 | 11:09 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

जानिए कैसे कोई शख्स यूट्यूब से घर बैठे कमाता है महीने में 1 लाख रुपए

आज के दौर में इंटरनेट कमाई का एक बहुत बड़ा जरिया बनता जा रहा है। बस आपके पास इसकी सही जानकारी होनी चाहिए। दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो यूटयूब के जरिए अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। सीएनएन मनी के मुताबिक अमेरिका के जॉन यूट्यूब के जरिए हर महीने 1800 डॉलर (1.20 लाख रुपए) कमाते हैं। वो भी घर बैठे…

यूट्यूब पर बनाया है चैनल

रिपोर्ट ऑफ दा वीक नाम से जॉन ने यू ट्यूब पर एक चैनल बनाया है। इस चैनल के 88 हजार से ज्यादा सब्र्सक्राइबर हैं। जॉन इस चैनल पर विडियो डालते हैं। वीडियो को देखने के बदले जो एड मिलती हैं। जॉन को यूट्यूब उसका हिस्सा देता है।

1.25 लाख रुपए है हर महीने की कमाई

जॉन को यूटयूब पर ‘रिपोर्ट ऑफ दा वीक’ चैनल पर वीडियो डालने के बदले में यूट्यूब उन्हें 1500 डॉलर महीना (1.05 लाख रुपए) देता हैं जबकि 300 डॉलर (20 हजार रुपए) फूड रिव्यू के लिए डोनेशन के रुप में मिलते हैं।

फूड रिव्यू की वीडियो डाली जाती है

यू ट्यूब पर जॉन बड़े ब्रैंड्स के फूड के रिव्यू डालते हैं। इन फूड्स का रिव्यू वो खुद करते हैं। इसमें बर्गर, हेल्थ ड्रिंक, पिज्जा और दूसरे फूड आइटम शामिल हैं। अपने ताजा रिव्यू में जॉन ने बर्गर किंग के चीटोज चिकन फ्राईज का रिव्यू किया है।

बड़ी कंपनियों के फूड का करते हैं रिव्यू

जॉन पहले खुद फूड आइटम को खरीद कर खाते है और खाने के बाद अपना फीडबैक देते हैं। जॉन अभी तक 600 से ज्यादा फूड आइटम का रिव्यू कर चुके हैं जिसमे कई बड़ी ब्रैंड शामिल हैं।इसमें केएफसी भी शामिल हैं। जॉन फूड रिव्यू के लिए 1940 के ड्रेस सेंस में विडियो तैयार करते हैं। जॉन का कहना है कि उन्हें ऐसा करना अच्छा लगता है।

यूट्यूब पर फूड रिव्यू के कई चैनल हैं

जॉन अकेले ऐसे शख्स नहीं है जो यूट्यूब पर फूड रिव्यू करते है। उनके तरह ही कई और लोगों ने यूट्यूब पर फूड रिव्यू का चैनल बनाया है। जॉयस वर्ल्ड टूर और डिम ड्रॉप्स से जॉन को कड़ी टक्कर मिल रही है। ये दोनो चैनल भी यूटयूब पर फूड रिव्यू करते हैं। जॉयस वर्ल्ड टूर के यू ट्यूब पर 1.67 लाख और डिम ड्रॉप्स के 6.78 लाख सब्सक्राइबर हैं।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *