Friday, 19/4/2024 | 1:20 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

Amazon के सस्ते प्रोडक्ट पर नहीं देना पड़ेगा डिलिवरी चार्ज, अपनायें ये ट्रिक

Amazon के सस्ते प्रोडक्ट पर नहीं देना पड़ेगा डिलिवरी चार्ज, अपनायें ये ट्रिक

यह दौर ऑनलाइन शॉपिंग का है। ऐसे में हम मार्किट में कम दाम के मिलने वाले प्रोडक्ट को जल्दी खरीद लेते हैं। पर अगर अमेजन पर शॉपिंग करते समय अगर आपका प्रोडक्ट 499 रुपए से कम का है तो आपको कम से कम 40 रुपए डिलिवरी चार्ज के लिए देने पड़ते हैं। जिस कारण कम कीमत में मिलने वाला प्रोडक्ट भी महंगा हो जाता है। अगर आप भी 499 रुपए से कम कीमत वाला कोई प्रोडक्ट अमेजन से खरीदने वाले हैं तो यहां हम आपको अतिरिक्त डिलिवरी चार्ज से बचने के एक ट्रिक के बारे में बताएंगे…

सबसे पहले प्रोडक्ट सलेक्ट करें

इसके लिए सबसे पहले वो प्रोडक्ट सेलेक्ट करें जिसे आप खरीदना चाहते हैं अगर आपका प्रोडक्ट 499रूपये से कम का है तो इस सेलेक्ट किये हुए प्रोडक्ट को add to cart कर लें। यहां आपको ऑर्डर प्लेस करते समय अतिरिक्त कम से कम 40 रुपए डिलिवरी चार्ज के लिए मांगे जाएंगे।

Amazon Fulfilled प्रोडक्ट करें ऐड

अब यदि आप एक्सट्रा चार्ज देने से बचना चाहते हैं तो किसी भी Amazon Fulfilled प्रोडक्ट को भी ऐड करलें। यह कोई भी करेंट अफेयर बुक, ब्यूटी प्रोडक्ट, सॉप या जरूरत का सामान हो सकता है। लेकिन इस बात का जरुर ध्यान रखिये की आपका प्रोडक्ट 20 रूपये कीमत का हो। क्योंकि अमेजन वेबसाइट Amazon Fulfilled प्रोडक्ट को खरीदने पर कोई भी डिलीवरी चार्ज नहीं लेता,  तो साथ में इसे भी खरीदने पर आप डिलीवरी चार्ज से बच सकते हैं। इस तरह आप डिलिवरी चार्ज से तो बचंगे ही और साथ में आपको एक जरूरत का सामान भी मिल जाएगा। लेकिन यह ध्यान रखना जरूरी है कि जो अतिरिक्त प्रोडक्ट आप खरीद रहे हैं वो Amazon Fulfilled ही हो।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *