Monday, 4/7/2022 | 2:09 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

होगी जीत की जंग धोनी और विराट के बीच

Pune-Bangalore

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने लगातार दो हार झेल पड़ी है और वही शुक्रवार को आईपीएल के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर से आमने-सामने होंगा तो ऐसे में उनका इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा। शानदार शुरुआत के बावजूद भी दोनों ही टीमो ने अपने पिछले दो मैच हार चुकी हैं और इस जीत के साथ अपने अभियान को आगे की ओर बढ़ना जरुर चाहगी। फ़िलहाल दोनों टीमों एक जीत और दो हार के बाद आईपीएल दो-दो अंक पर है लेकिन अपने बेहतर प्रदर्शन की वजह से पुणे टीम के रनरेट के आधार पर वे पांचवें स्थान पर है। राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में पुणे टीम ने पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराया दिया था लेकिन इसके बाद पुणे को गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब से मिली हार का सामना करना पड़ा। उधर, स्टार खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम ने पहले मैच में सनराजइर्स हैदराबाद को हराया लेकिन उसके बाद टीम को मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स से हार मिली।

वही सबसे बड़ी चुनौती टीम संयोजन दुरुस्त करने की कोशिश पुणे के कप्तान एम एस धोनी है। हालांकि पुणे की टीम में अजिंक्य रहाणे, केविन पीटरसन, स्टीवन स्मिथ और धोनी जैसे बेहतरीन खिलाडी हैं लेकिन अब तक फॉफ डू प्लेसिस के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं टिक पाया है। बीते मैच में मिचेल मार्श के स्थान पर थिषारा परेरा को उतारा गया लेकिन उसका भी कोई लाभ नहीं मिला। फ़िलहाल टीम के बल्लेबाजी से ज्यादा धोनी गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से अधिक परेशान हैं। गेंदबाज इशांत शर्मा का प्रदर्शन लगातार कुछ खास अच्छा नहीं हैं। उधर आरपी सिंह की जगह इरफान पठान को पिछले मैच में उतारने का भी कोई फायदा टीम को नहीं मिला।

टीम में ऑफ स्पिनर आर अश्विन बीते कुछ महीने से अपने पहले जैसे सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिख रहे है उधर मुरुगन अश्विन ने अपने पहले ही सत्र में काफी बेहतर प्रदर्शन दिखाया है। जानेमाने रणजी क्रिकेटर रजत भाटिया का भी प्रदर्शन अभी तक शानदार ही रहा है। आरसीबी की ताकत भी पुणे की तरह ही उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी है। आरसीबी टीम में कप्तान विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स, शेन वाटसन और मुंबई इंडियन के सरफराज खान किसी भी तरह की गेंदबाजी पर अपना बल्ला घुमा देते हैं। दूसरे मैच में भी आरसीबी को क्रिस गेल की कमी खलेगी जोकि स्वदेश लौट चुके है, अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद ही। इस टीम की कमजोरी उसकी बेकार गेंदबाजी है जिसमें शेन वाटसन के अलावा कोई भी गेंदबाज नहीं चल पा रहा है। हालांकि एडम मिलने और डेविड वीसे को परिवर्तित करके उनके स्थान पर वरुण एरोन और केन रिचर्डसन को उतारा गया परन्तु दोनों ख़िलाड़ी बहुत महंगे साबित हुए। दरअसल स्पिन के लिए युजवेंद्र चहल, परवेज रसूल और इकबाल अब्दुल्ला उतने अनुभवी खिलाड़ी नहीं हैं।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology