Wednesday, 6/7/2022 | 1:29 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

सावधान! सिर्फ 5 सेकंड में हो सकता है आपका Whatsapp डाटा HACK….

whatsapphacked

WhatsApp में लगातार एडवांस फीचर्स आ रहे हैं। अब यूजर whatsapp को अपने डेस्कटॉप पर भी चला सकते हैं इसके लिए कुछ खास बेस्ड साइट और सॉफ्टवेयर दोनों उपलब्ध हैं। यूजर अब चाहे तो बिना मोबाइल के भी अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप से वॉट्सऐप को चला सकता है। पर इस फेसिलिटी के कारण यूजर का डाटा चोरी होने का खतरा भी बढ़ रहा है। एक ऐसी ट्रिक है जिसकी मदद से किसी के वॉट्सऐप डाटा को सिर्फ 5 सेकंड में चुराया जा सकता है। हम आपको बताने जा रहे है इसकी Trick और उससे बचने के उपाए

  1. इस ट्रिक की सहायता से जिसका भी whatsapp data चुराना हैं उसका फ़ोन 5 सेकंड के लिए ले लिया जाता है ये काम आपका कोई करीबी या फ्रेंड आसानी से कर सकते है।
  2. फिर whatsapp सेटिंग्स में जाकर whatsapp web के आप्शन में जाकर web.whatsapp.com पर QR कोड को स्कैन किया जाता हैं।
  3. सिर्फ 5 सेकंड में ही QR कोड स्कैन हो जाता है और जिसका स्मार्टफोन होता है उसका whatsapp अकाउंट डेस्कटॉप पर ओपन हो जाता है।
  4. इसके बाद कोई भी यूजर अपने डेस्कटॉप पर आपके whatsapp के messages पढ़ सकता है सिर्फ इतना ही नहीं वो अगर चाहे तो आपकी तरफ से chat भी कर सकता है।
  5. अगर आप जानना चाहते हैं की आपका whatsapp अकाउंट किसी डेस्कटॉप पर ओपन है या नहीं तो आप whatsapp web के आप्शन पर जाकर इस बात का पता आसानी से लगा सकते है।
  6. यदि आपका whatsapp अकाउंट किसी डेस्कटॉप पर ओपन होगा तो यहाँ पर उसकी डिटेल दिखाई दे जाएगी साथ ही साथ उस ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम भी आ जयेगा।
  7. यदि अकाउंट लॉग इन हैं तो उसे वहां से लॉगआउट कर दे उसके लिए Log out from all computers पर क्लिक करना होगा और आपका अकाउंट सरे डेस्कटॉप से लॉगआउट हो जयेगा।
Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology