Monday, 4/7/2022 | 2:59 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

सपने में भी नहीं सोचा होगा फिल्म ‘दिलवाले’ की ऐसी हालत: शाहरुख़ खान

bajiraoaur-dilwale

बॉलीवुड के बादशाह खान अपनी फिल्‍म ‘दिलवाले’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्‍शन से बेहद निराश हैं। उन्होंने खुद ही सामने आकर अपना निराशा को जाहिर किया है। पिछले दिनों फिल्म के कलेक्‍शन को लेकर अभिनेता शाहरुख खान और निर्देशक रोहित शेट्टी के झगड़े की भी खबरें आई थीं। फिल्म के बारे में शाहरुख ने कहा, ‘मैं नहीं समझता कि फिल्म ने उतना अच्छा करोबार किया जितना उसे करना चाहिए था। मैं निजी तौर पर फिल्म को लेकर निराश हूं। मैं ईमानदारी से यही कहना चाहूंगा कि शायद कही न कही चूक हुई है। फिल्म भारत में अच्छा करोबार नहीं कर पाई। जबकि विदेशों में जर्मनी, ऑस्ट्र‌िया जैसे देशों में इसने अच्छा व्यापार किया।’

इतना ही नहीं शाहरुख़ ने एक कार्यक्रम में रिपोर्टरों से कहा, फिल्‍म ‘दिलवाले’ भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखकर ही बनाई गई थी। इसमें हल्का-फुल्का थ्रिलर रखा गया था। ऐसी फिल्मों में ज्यादा कमाई के काफी अवसर होते हैं। यह पूछने पर कि उनकी फिल्‍म ‘दिलवाले’ ने अब तक कमाया कितना पर शाहरुख खान कुछ नहीं बोल पाए। हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि उनके पास अभी वास्तविक आंकड़े नहीं आए हैं, पर जो भी हैं, वह अपेक्षा के अनुरूप नहीं है। काफी समय बाद शाहरुख ने एक रिस्क उठाया था। उन्होंने फिल्म में खुद को मुख्य भूमिका रखने के बजाय मिली जुली भूमिका में रखा था। वह काजोल के साथ फिर से काम करने को तैयार हुए। दरअसल आजकल खान तिकड़ी नई लड़कियों के साथ काम करना ज्यादा पसंद करते है।

शाहरुख खान ने 1990 के दशक की हीरोइन काजोल के साथ फिल्म की। वह कही भी फिल्म में हॉवी नहीं हुए। अभिनेता वरुण धवन, क्रीति सेनन और काजोल को लगातार पर्दे पर जगह दी। फिल्म में कहीं उन्होंने अपने स्टारडम का दिखावा नहीं किया। लेकिन क्या शाहरुख का ये प्रयोग सफल रहा? तो इसके जवाब में शाहरुख़ ने कहा, ‘मैं इस ‌फिल्‍म को लेकर निजी तौर पर निराश हूं’। दि इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ‘दिलवाले’ ने अब तक भारत में कुल 187.25 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। जबकि इसकी वैश्विक कमाई (सभी मदों से हुई अब तक की पूरी कमाई) 400 करोड़ पार है। लेकिन फिर भी शाहरुख खान इससे संतुष्ट नहीं है। ये तो कुछ भी नहीं। खबरों के अनुसार शाहरुख से अधिक निराश इस फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी हैं। यहां तक कि एक दिन उन्होंने फिल्‍म के खराब कारोबार को लेकर शाहरुख के ऑफिस में जाकर झगड़ा भी किया। करीबी सुत्रों ने मुताबिक, रोहित शेट्टी शाहरुख खान के ऑफिस पहुंचे और वहां शाहरुख टीम से सवाल-जवाब करने के बाद अचानक चीखने लगे। रोहित शेट्टी की टीम का कहना है कि शाहरुख़ खान ने फिल्म ‘दिलवाले’ का प्रचार उतना नहीं किया जितना वह दूसरी फिल्मों का करते हैं। ले‌किन शाहरुख टीम ने इसे सिरे से खारिज कर दिया।

बादशाह खान की टीम का कहना है कि फिल्म अच्छी नहीं थी इस वजह से उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। जबकि निर्देशक रोहित शेट्टी की माने तो फिल्म के प्रमोशन और मार्केटिंग के मामले में शाहरुख़ खान आगे नहीं थे। लेकिन यह सुनकर शाहरुख खान भी चुप नहीं बैठे उनका कहना है कि रोहित शेट्टी जरूरत से ज्यादा ही अपनी टीम पर निर्भर हैं और वे खुद कोई काम नहीं करते हैं। दरअसल शाहरुख खान ने ये भी माना है कि उनकी फिल्म ‘दिलवाले’ पर उनके असहनशीलता के बयान से भी फर्क पड़ा है। इस‌ वजह से शाहरुख खान ने अब तय किया है कि वह किसी भी ऐसे मुद्दे पर बात नहीं करेगे।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology