Wednesday, 6/7/2022 | 12:11 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

विराट-एबी ने रॉयल को दिलाई दूसरी जीत

virat

आईपीएल में इस बार अधिकरत टीम जो लक्ष्य का पीछा करने वाली है वही जीतने में सफल रही हैं। 16 मैचों में सिर्फ अब तक हुए दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है और दिलचस्प बात ये है कि दोनों बार इस जीत की उपलब्धि रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम ने हासिल की है। इस जीत की सबसे बड़ी वजह आरसीबी की बेहरत बल्लेबाजी है। 22 अप्रैल यानी शुक्रवार को आरसीबी के एबी डीविलियर्स ने 46 गेंद में 83 रन और कप्तान विराट कोहली ने 63 गेंदो का सामना करते हुए 80 रन बनाये और दूसरे विकेट पर 155 रनों की साझेदारी के बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस को 13 रन से हरा का मजा चखा दिया। बंगलोर ने तीन विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे और वही पुणे की टीम ने 8 विकेट पर 172 रन ही बना सकी।

आईपीएल के इस शानदार मुकाबले में धोनी और कोहली के बीच एक दिलचस्प टक्कर के रूप में देखा जा रहा था और इसी के साथ शुक्रवार को कोहली ने जीत की बाजी मार ली। बंगलोर टीम की यह चौथे मैच में दूसरी जीत है हालाकि उधर, चौथे मैच में पुणे को लगातार तीसरी हार झेलने पड़ी। मैदान में बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम पुणे की शुरुआत ही खराब हुई थी। दूसरे ही ओवर में डू प्लेसिस (02) ने मिड आफ पर कैच लपक लिया। पहली ही गेंद पर नए बल्लेबाज केविन पीटरसन तो मांसपेशियों में खिंचाव के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर वापस ही चले गए। विराट कोहली ने बेहतरीन प्रयास से स्टीव स्मिथ को 04 पर ही रनआउट कर दिया। इसके बाद जीत की जिम्मेदारी ओपनर रहाणे जिसने 60 रन बनाये और कप्तान धोनी पर थी, हालांकि धोनी 41 रन की पारी खेली

जबकि दोनों ने तीसरे विकेट पर 91 रन जोड़े लेकिन बढ़ते रनरेट के दबाव की वजह से रहाणे ने तबरेज शमसी की गेंद को आगे खेलने का कोशिश किया और स्टंप हो गए। कप्तान धोनी ने छक्का लगाने के चक्कर में लांग ऑफ पर एबी डीविलियर्स के हाथों  ने पकड लिया। जिस समय  धोनी आउट हुए तब टीम को 25 गेंदों पर 66 रन आवश्यकता थी। तिषारा परेरा ने आते ही दूसरी गेंद पर छक्का जड़ा उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी और 34 रन बनाये। आखरी के तीन  ओवरों में जीत के लिए 50 रन चाहिए थे। इस ओवर में परेरा और रजत भाटिया ने 25 रन बटोरकर रोमांच पैदा कर दिया फिर वाटसन ने परेरा और अश्विन को एक ही ओवर में आउट करके पुणे की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और इसी के साथ रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर ने जीत हासिल की।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology