Thursday, 7/7/2022 | 1:12 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

विदेश में भी जीता वनडे टूर्नामेंट टीम इंडिया ने

india1

महेंद्र सिंह की अगुवाई में टीम ऑस्ट्रेलिया जाने होने से पहले ही युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम ने विदेश में खिताबी जीतकर हासिल कर ली, सीनियर टीम के लिए शुभ संकेत दे दिए हैं। यह खिताबी जीत युवा टीम इंडिया के लिए इस मायने में भी खास है क्योंकि टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार त्रिकोणीय वनडे टूर्नामेंट जीता है। पिछले महीने भारत की इस अंडर-19 टीम ने अपने घर में अजेय रहते हुए त्रिकोणीय सीरीज पर कब्जा किय था। कोलंबो में गेंदबाजों की गेंदबाजी के बाद ओपनर वाशिंगटन सुंदर (56) की अर्धशतकीय पारी की के कारण सोमवार को भारत ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर अंडर-19 त्रिकोणीय सीरीज को अपने नाम कर लिया। इस टूर्नामेंट में तीसरी टीम इंग्लैंड की थी जो एक भी मैच जीत नहीं पाई।

फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की तरफ से रखे गए 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर सुंदर और ऋषभ पंत ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 89 रनो को जोड़ा। रिकी भुई 29 रन पर की पारी खेला, वहीं सरफराज खान ने 14 और इशान किशन ने 12 रन का योगदान दिया। भारतीय टीम बीच में कुछ विकेटो को गंवाने के बाद 33.5 ओवर में लक्ष्य हासिल करने में सफल रही।

इससे पहले श्रीलंका की टीम का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित नहीं रहा और भारत की ओर से नई गेंद को संभालने वाले अवेश खान ने 24 रन पर दो विकेट और खलील अहमद ने 29 रन पर तीन विकेट विपक्षी टीम के शीर्ष क्रम को झकझोर कर रख डाला। मेजबान टीम के सात विकेट 81 रन के कुल योग पर गिर चुके थे। उसकी ओर से विशाद रंदिका (56) ने ऐसे समय में अर्धशतक बनाया और दमिता सिल्वा (23) के साथ आठवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। श्रीलंका की टीम 47.2 ओवर में 158 रन पर ढेर हो गई। भारतीय टीम की तरफ से अवेश और खलील के अलावा शुभम मावी और मयंक डागर ने भी दो-दो विकेट हासिल किये। इनके सभी प्रयास से भारतीय टीम त्रिकोणीय सीरीज कि खिताबी जीत को हासिल करने में सफल रही।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology