Monday, 4/7/2022 | 2:40 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

रोज सेक्स करने से दूर भागेंगी ये बीमारियां

couple-kissing-image

शोध से पता चला है कि सेक्स करने से शरीर की रोगरोधी क्षमता मजबूत होती है। शोधकर्ताओं ने पता लगाया है कि जो लोग ज्यादा सेक्स करते है उनके शरीर में इम्मयूनोग्लोबलिन अधिक मात्रा में पाया जाता है। यह शरीर की वायरस और बैक्टीरिया से रक्षा करने में यह अहम भूमिका निभाता है और आपको होने वाली बीमारियों से भी बचाता है।

सेक्स करने से आपको प्रोस्टेट कैंसर होने का खतरा भी कम होता है। हार्वर्ड टी.एच.चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के शोधकर्ताओं ने स्टडी के दौरान पाया कि महीने में कम से कम 21 बार सेक्स करने वाले 20 साल की उम्र के लोगों को प्रोस्टेट कैंसर होने का खतरा 19 फीसदी कम था और 40 साल की उम्र के लोगों को 22 फीसदी खतरा कम था।

सेक्स के दौरान और बाद में आपका ब्रेन नोरपाइनफ्रिन, सेरोटॉनिन, ऑक्सिटॉसिन और वैसोप्रेसिन छोड़ता है, जो आपको खुशी और प्रेम के अहसास में वृद्धि करता है और साथ ही साथ आपको अच्छी नींद लाने में भी मदद करता है। तनाव को दूर करने में भी सेक्स मदद करता है। प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं की एक स्टडी में सामने आया है कि रोजाना सेक्स करने से हिप्पोकैम्पस में सेल ग्रोथ होता है। हिप्पोकैम्पस ब्रेन का वह हिस्सा है, जो आपकी भावनाओं और तनाव पर नियंत्रण रखता है।

Advertisment

1 Comment

  1. V.B.Singh up (lndia)
     /  Reply

    You are romantic friend..

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology