Monday, 4/7/2022 | 3:33 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

रोज मिलता है ड्रीम एंड ब्यूटी चैरिटेबल ट्रस्ट में मुफ्त खाना

Dream-and-Beauty-Charitable-Trust

रोजमिलताहैड्रीमएंडब्यूटीचैरिटेबलट्रस्ट”में मुफ्तखानायहाँ से 19 वर्षोसेकोईभी भूखा वापस नहीं गया :-

लुधियाना में स्थित गुरु अर्जुन देव नगर इलाके में 19 वर्षो से गरीबों को मुफ्त में भोजन कराया जाता है। कुछ वर्षों तक भोजन के लिए 1 रुपए चार्ज लिया जाता था परन्तु अब यह सेवा बिल्कुल मुफ्त दिया जाता है। “ड्रीम एंड ब्यूटी चैरिटेबल ट्रस्ट” की तरफ़ से ‘कर्मा हॉस्पिटल’ कैंपस में मुफ़्त भोजन की कैंटीन रविवार के अलावा रोज  दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक प्रत्येक प्रकार के व्यक्ति के लिए खुली रहती है।
कैंटीन में साफ-सफाई का बेहद बखूबी ख्याल रखा जाता है। यहाँ पर भोजन करने जो लोग जाते है उन्हें पहले अपने नाखून काटने होते हैं उसके बाद अच्छी तरह से हैंड वॅाश करने के पश्चात् उन लोगों को हाइजीन से जुड़ी हुयी जानकारी दी जाती है। प्रत्येक दिन ही यहाँ लगभग 500 लोग भोजन करने पहुंचते हैं।
“हैवेनली पैलेस” जो दोराहा नामक स्थान में स्थित है, की रसोई में बना हुआ खाना रोजाना ही लुधियाना भेजा जाता है। पिछले कुछ वर्षों से खाना शहर में कुल 4 स्कूल के 1500 से भी अधिक बच्चों के लिए आता है। ‘बीआरएस नगर’ में स्थित “इकजोत स्कूल” एवं ‘हंबड़ां रोड’  स्थित “गौशाला स्कूल” और शहर के दो और अन्य स्कूलों में यह मीड-डे मील के रूप दिया जाता है। शहर के चार स्कुलो को “ड्रीम एंड ब्यूटी चैरिटेबल ट्रस्ट” ने इसके लिए अडॉप्ट कर रखा है।
लुधियाना में ही मैंने अपने शुरुआत के दौर गुजारे हैं। मैंने बहुत ही क़रीब से महसूस किया है यहाँ पर आकर काम करने वाले मजदूरों की गरीबी को। मै किसी भूक को मिटाने से सहता कर पा रहा हूँ इससे मैं बेहद खुश हूं। मेरा सिर्फ एक ही मकसद है की ‘कोई भी भूखा न रहे’।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology