Wednesday, 6/7/2022 | 1:22 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

मुंबई इंडियंस की उम्मीदे अभी भी जिन्दा आईपीएल में

Mumbai-Indians

माइकल हसी की धमाकेदार शुरुआत के बाद भी लगातार विकेट गिरने के बावजूद मुंबई इंडियंस की टीम आज यहां अपने स्कोर को बचाने में सफल रही है। दिल्ली डेयरडेविल्स पर15 रनों की जीत से प्लेआफ में पहुंच पाने की अपनी उम्मीद बनायी हुई है। माइकल हसी ने 33 गेंदों पर 56 रन बनाएऔर इस के साथ लेंडल सिमन्स (35) के साथ पहलेविकेट के लिए 87 रन बनाये। कप्तान रोहित शर्मा ने भी इनदोनों के अलावा 30 रन जुटाए।मुंबई इंडियंस की टीम ने शुरुआत के दस ओवरमें 100 रन बना लिए थे लेकिन आखिरी के आठ विकेट केवल 33 रनही जुटा पाई।मुंबई इंडियंस की टीम 19.3 ओवर में 173 रन ही बनाकर आउट हो गयी।

दिल्लीकी तरफ से लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 37 रन देकर तीन जबकि तेज गेंदबाजजयदेव उनादकट ने 24 रन देकर दो विकेट लिए। कप्तान केविन पीटरसन (44) नेदिल्ली को तेज शुरुआत दिलाई जबकि जेपी डुमिनी (नाबाद 45) और मनोज तिवारी (41) ने चौथे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी की लेकिन वह टीम की हार काक्रम नहींतोड़ पाए। वही दिल्ली डेयरडेविल्सकी टीम ने आखिर के चार विकटों पर 158 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की ओर से मर्चेंटडि लेंगे नें 32 रन देकर दो विकेट लिए। मुंबई इंडियंस के अब 12 अंक हो गए हैं। कुल तेरह मैचों में मुंबई इंडियंस की यह छठी जीतहै। दिल्ली डेयरडेविल्स की स्थिति बड़ी ख़राब रही है। दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने पना 13वां मैच में गयारह बार हार कासामना करना पडा।

दिल्ली डेयरडेविल्स जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में आई तो पीटरसन हसी से जसप्रीतबमराह के पहले ओवर में ही चार रन बनाकर शुरुआत की और फिर मर्चेंट डिलेंगे के अगलेओवर में तीन चौके लगा दिए। यही नहीं बमराह जब छोर बदलकर गेंदबाजी करनेआए तो जोरदार छक्के से उनकास्वागत किया। लेकिनअगली ही गेंद पर डि लेंगेने उनका मुश्किल कैच छोड़ दिया जिससे बाल बाल आउट होने से बचे। डुमिनीऔर तिवारी ने हार नहीं मानी और पुरे जोर के साथ मैच को रोमांचक बनाने की पूरीकोशिश करते रहे।डुमिनी की बल्ले बजी में छक्के का अच्छा प्रदर्शनरहातथा यहाँ तक की दोनों स्पिनरोंहरभजन और प्रज्ञान ओझा को भी धो डाला।

जब मैच रोमांचक होकर नौ गेंद पर 28 रन चाहिए थे तब तिवारी का कैच बाउंड्री लाइन के पास हो गया। डि लेंगेनेअपने इसओवर में केवल सात रन ही। इससे दिल्ली की जीत पाने की उम्मीद पर पानीफिर गया।मैच के लास्ट ओवर में 25 रनचाहिए थे लेकिन उसमें केवल नौ ही रन बना पाए। शुरू में माइकल हसी की धमाकेदार पारी ने कटका इस्तेमाल करते हुए शानदार चौके लगाए। मुंबई इंडियंस की इस सत्र की पावरप्लेमें 65 रन बनाना जो की पहले के छह ओवर में सबसे अधिक है।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology