Friday, 29/3/2024 | 4:52 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

भारत की नागरिकता अदनान सामी को मिल गई

भारत की नागरिकता अदनान सामी को मिल गई

आखिर पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को भारत की नागरिकता मिल गई है. 1 जनवरी 2016 से अदनान सामी भारतीय नागरिक बन गए हैं। इस पर अदनान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह का शुक्रिया अदा किया है। कई लोग उन्हें सोशल मीडिया पर बधाई संदेश दे रहे हैं तो कई लोग उनसे नाराज भी हैं. लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो इस पर चुटकी लेना नहीं चूक रहे। वही बीनू एलेक्स ने सेंसर चीफ ‘पहलाज निहलानी’ के वीडियो “मेरा देश है महान” का लिेंक पोस्ट करते हुए कहा है कि, उम्मीद है कि अदनान सामी प्रधानमंत्री मोदी जी की कृपादृष्टि को इस तरह वापस नहीं करेंगे. साथ ही तनवीर सादिक़ ने तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया है, “इस चित्र को देख कर मेरे दोस्त, कहता हूं, तुम्हें नागरिकता मिलनी ही चाहिए।”

लेखक तारिक़ फतेह़ लिखते हैं, “अदनान सामी को भारतीय नागरिक बनने के लिए 155 पाउंड्स घटाने पड़े, अगर मैं 155 पाउंड्स वज़न बढ़ा लूं तो? क्या मैं योग्य होउंगा?” योगी अरविंद का कहना है भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच विश्वास को बढ़ाने का यह मोदी सरकार का कदम सराहनीय है। रावलपिंडी के ज़ैद अहमद, अदनान से ख़फ़ा लगते हुए नजर आये. उन्होंने ट्वीटर पर कहा, “पाकिस्तान को अदनान सामी का पासपोर्ट रद्द कर देना चाहिए”। अभिषेक सिंघवी ने कहा है, मैं भाजपा सरकार से समझना चाहता हूँ कि अदनान सामी को नागरिकता देना किस तरह की घरवापसी है? वही पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार लिखती हैं, अदनान सामी एक बढ़िया गायक हैं और जब तक वे अच्छा गाते हैं इससे फर्क नहीं पड़ता है कि वे भारत के नागरिक हैं या फिर पाकिस्तान के।

एक्टर राजेश विवेक

फिल्म ‘स्वदेश’ में डाकिये का किरदार निभाने वाले राजेशविवेक का दिल का दौरा पड़ने के कारण उन्हें हैदराबाद के हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उनका निधन हो गया। राजेश विवेक 66 वर्ष के थे। अभिनेता राजेश विवेक के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए लोग आने लगे। राजेश ने हिट फिल्म ‘लगान’ में आमिर खान के साथ भी काम किया है। उत्तर प्रदेश में 31 जनवरी 1949 को जन्में राजेश ने जौनपुर से एमए किया था और फिर दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में थिएटर की पढ़ाई भी की थी। अभिनेता राजेश विवेक ने प्रसिद्ध धारावाहिक महाभारत, अघोरी, भारतएकखोज में काम करके जहां छोटे पर्दे पर भी कई अलग अलग किरदरो को बखूबी निभाया है, वहीं बड़े पर्दे पर त्रिदेव, अग्निपथ, रामतेरीगंगामैलीऔरकच्चेधागे जैसी 30 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है और अपने अभिनय से सबको अपना दीवाना बना लिया।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *