Thursday, 7/7/2022 | 1:34 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

बायोपिक, सीक्वल और खान तिकड़ी की फिल्मों से भरा होगा साल 2016

Three-Khans

बॉलीवुड की निगाहें अब साल 2016 पर हैं. क्योकि 2015 बॉलीवुड में कई उतार-चढ़ावों के साथ बीता. इस साल नामी सितारों की कई बड़ी फ़िल्मों का दर्शकों को बेताबी से इंतज़ार है.साथ ही बॉलीवुड की कुछ बड़ी फ़िल्में बॉक्स ऑफ़िस पर साथ टकराएंगी भी। साल 2016 की शुरुआत ‘वज़ीर’ और ‘एयरलिफ़्ट’ जैसी धमाकेदार फ़िल्मों से होगी. अभिनेता फ़रहान अख़्तर और अमिताभ बच्चन फिल्म ‘वज़ीर’ में एक साथ पहली बार स्क्रीन साझा करेंगे. तो वहीं अक्षय कुमार अभिनीत फ़िल्म ‘एयरलिफ़्ट’ एक सत्य घटना पर आधारित फ़िल्म है, जिसके ट्रेलर को दर्शक काफ़ी पसंद कर रहे है. अब बारी आती है बॉलीवुड की ख़ान तिकड़ी की. बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख़ ख़ान इस साल अपने चाहने वालों के लिए दो फ़िल्में लेकर आ रहे हैं. पहली फिल्म यशराज बैनर तले बनी ‘फ़ैन’ है जोकि अप्रैल 2016 में रिलीज़ होगी. उनकी दूसरी फ़िल्म ‘रईस’ है, जो ईद पर रिलीज़ की जाएगी.

पहली बार नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी इस फ़िल्म में शाहरुख के साथ नज़र आएंगे. वैसे आपको बता दें कि ईद पर शाहरुख़ का मुक़ाबला दबंग ख़ान से हो सकता है. जहां ईद पर शाहरुख़ की ‘रईस’ रिलीज़ हो रही है, वहीं सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ भी उसी दिन रिलीज़ हो सकती है. हालांकि अभी ‘सुल्तान’ की तारीख़ तय नहीं है. ‘सुल्तान’ में सलमान एक पहलवान की भूमिका में दिखाई देंगे, जिसकी कड़ी ट्रेनिंग उन्होंने बड़ी मेहनत से शुरू कर दी है. इस फ़िल्म का निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र करेंगे. अभिनेता आमिर ख़ान की फिल्म ‘दंगल’ भी इसी साल रिलीज़ होगी. इस फ़िल्म में आमिर पहलवान ‘महावीर फोगाट’ की भूमिका में नजर आयेगे. महावीर अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान गीता और बबीता फोगाट के पिता हैं. इस फ़िल्म के निर्देशक नितीश तिवारी हैं. आमिर खान अपनी फ़िल्म को क्रिसमस पर रिलीज़ करने के बारे में सोच रहे हैं.

इस साल अगस्त में ऋतिक रोशन अभिनीत फ़िल्म ‘मोहनजोदड़ो’ रिलीज़ होगी. वापसी की बात करें, तो निर्देशक करण जौहर तीन साल बाद निर्देशन में उतर रहे हैं. ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ के बाद करण ‘ऐ दिल है मुश्किल’ का निर्देशन कर रहे हैं. इस फिल्म की मुख्य भूमिका में ऐश्वर्या राय, रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा हैं. इस फ़िल्म के दिवाली पर रिलीज़ होने की योजना बनायी जा रही है. हालांकि रणबीर कपूर के लिए ये साल कुछ ख़ास नहीं रहा, लेकिन इस साल उनकी ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के अलावा कटरीना कैफ़ के साथ उनकी फ़िल्म ‘जग्गा जासूस’ भी रिलीज़ होगी.

साल 2016 की दिवाली बॉक्स ऑफ़िस के लिए धमाकेदार साबित हो सकती है. एक ओर करण की फ़िल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ है, तो दूसरी ओर अजय देवगन की महत्वाकांक्षी फिल्म ‘शिवाय’’ है. दिवाली पर रिलीज़ हो रही इस फ़िल्म में अजय देवगन निर्माता, निर्देशक और अभिनेता तीनों भूमिकाओं में निभा रहे हैं. साल की शुरुआत ‘एयरलिफ़्ट’ से करने वाले अक्षय कुमार की दो और फ़िल्में रिलीज़ होंगी. ‘रुस्तम’ जो कि रोमांटिक थ्रिलर है, जिसे नीरज पाण्डेय निर्देशित कर रहे हैं और तीसरी फ़िल्म ‘हाउसफ़ुल 3’ है, जिसमे वह कॉमेडी का जादू चलने को तैयार हैं. अपनी पिछली फ़िल्म के लिए पांच राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले विशाल भारद्वाज की अगली फ़िल्म ‘रंगून’ पर भी दर्शकों की ख़ास नज़र होगी. इसमें अभिनेता शाहिद कपूर, कंगना रनौत और सैफ़ अली ख़ान मुख्य भूमिका में नजर आएगे हैं.

इस साल शाहिद कपूर की एक और फ़िल्म ‘उड़ता पंजाब’ भी रिलीज होगी. अभिषेक चौबे द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में शाहिद कपूर और करीना कपूर काफ़ी समय बाद एक साथ नज़र आएंगे. ये अलग बात है कि दोनों एक दूसरे के अपोज़िट नहीं हैं. इसके अलावा करीना कपूर और अर्जुन कपूर अभिनीत फ़िल्म ‘की एंड का’ का भी दर्शकों को इंतज़ार है.साल 2009 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘पा’ के निर्देशक आर बल्कि के निर्देशन में बन रही इस फ़िल्म में जया और अमिताभ बच्चन मेहमान भूमिका में होंगे. अलग तरह की फ़िल्में बनाने वाले निर्देशक आशुतोष गोवारिकर पूरे पांच साल बाद फ़िल्म लेकर आ रहे हैं.

काफी सालों बाद अभिनेता सनी देओल एक बार फिर परदे पर नज़र आने वाले हैं. इस बार वह वर्ष 1990 की सुपरहिट फ़िल्म ‘घायल’ की सीक्वेल ‘घायल रिटर्न्स’ का निर्देशन कर रहे हैं.कुछ बायोपिक पर भी इस साल नज़र होगी. इनमें सोनम कपूर अभिनीत ‘नीरजा’, इमरान हाशमी की ‘अज़हर’, सुशांत सिंह राजपूत की ‘एम एस धोनी’ और ऐश्वर्या राय बच्चन की ‘सरबजीत’ ख़ास हैं. आखिर में 2015 की सबसे चर्चित फ़िल्मों में एक ‘बाहुबली’ के दूसरे भाग का भी दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार रहेगा.

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology