Thursday, 25/4/2024 | 10:06 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

फिर से बॉलीवुड को हॉलीवुड फिल्म ने दी मात

‘सरबजीत’ की कहानी सबको कर देगी भावुक

बॉलीवुड फिल्मों के लिए साल 2016 काफी भारी पड़ रहा है। इस साल हॉलीवुड की कई फिल्मो ने बॉलीवुड को एक के बाद एक झटके दिए हैं। हॉलीवुड ने छोटी फिल्में को नहीं बल्कि स्टार शाहरुख और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्मो को मात दी हैं। हाल ही में रिलीज हुई ।इस फिल्म से निर्माताओ और हर किसी को और निर्माताओं तब झटका लगा जब पहले दिन फिल्म में महज 3.69 करोड़ ही अपने खाते में बटोर सकी। शनिवार या रविवार को भी फिल्म कोई खास कमाल ना दिखा सकी। फिल्म ने पहले वीकएंड पर 13.96 करोड़ तक कमानेमे सफल रही है। फिल्म के लिए भी समीक्षकों ने भी मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है। हालांकि फिल्म के लीड हीरो रणदीप ने तो अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीतने में सफल रहे।

जब कोई बड़ी हिन्दी फिल्म सरबजीत के साथ टक्कर के लिए रिलीज ही नहीं हुई तो फिल्म सरबजीत कैसे सफल नहीं हो पायी। दरअसल इसका साधरण सा जवाब है हॉलीवुड की फिल्म ‘एक्समैन एपोकेलेप्स’। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार हॉलीवुड की ‘एक्समैन एपोकेलेप्स’ फिल्म को मात दे गयी। रिलीज के पहले तीन दिन में ‘सरबजीत’ ने 13.96 करोड़ की कमाई तो वहीं ‘एक्समैन एपोकेलेप्स’ ने अपने खाते में 16.21 करोड़ बटोरे। हालांकि इन तीनों दिनो में ‘एक्समैन एपोकेलेप्स’ की कमाई ‘सरबजीत’ के मुकाबले काफी अधिक हो चुकी है। यकीनन ऐश्वर्या राय, रणदीप और रिचा चड्ढ़ा जैसे सितारों पर हॉलीवुड फिल्में अब भारी पड़ने लगी हैं।

हॉलीवुड की फिल्म ने इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म ‘फैन’ के साथ भी ऐसा कुछ किया था। अभिनेता शाहरुख खान ऐसे सितारो में से हैं जिनका नाम किसी भी फिल्म के लिए सफलता की गारंटी माना जाता है। पिछले महीने 15 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म ‘फैन’ की समीक्षकों ने जमकर तारीफ की और बॉलीवुड की कोई दूसरी फिल्म भी उनकी फिल्म को टक्कर नहीं दे रही थी लेकिन फिल भी फिल्म फिल्म निर्माताओ की उम्मीदों पर खरी नही उतरी। फैन से एक हफ्ते पहले रिलीज हुई जंगल बुक शाहरुख के स्टारडम पर काफी भारी पड़ गई। फिल्म फैन को नकार हुए दर्शको ने ‘जंगल बुक’ को देखना ज्यादा पसंद किया। जहाँ फिल्म से कमाई के रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीदे लगायी जा रही थी वही ‘फैन’ 100 करोड़का आकड़ा भी पर नहीं कर पाई।

भारतीय सिनेमा में 6 मई को हॉलीवुड की ‘कैप्टन अमेरिका सिविल वार’ में रिलीज हुई। बॉलीवुड की फिल्म दो फिल्मों पर हॉलीवुड की अकेली भारी पड़ गई। टाइगर और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘बागी’ 29 अप्रैल को रिलीज हुई पहले हफ्ते फिल्म ने शानदार कमाई की लेकिन ‘कैप्टन अमेरिका सिविल वार’ के आते ही फिल्म की कमाई धीमी हो गयी। वही ‘कैप्टन अमेरिका सिविल वार’ के एक हफ्ते बाद इमरान हाशमी की ‘अजहर’ सिनेमाघरो में आई। भारतीय पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘अजहर’ रिलीज से पहले ही काफी चर्चा थी।’ कैप्टन अमेरिका सिविल वार’ की वजह से ‘अजहर’ और ‘बागी’ की कमाई पर काफी असर पड़ा है।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *