Monday, 4/7/2022 | 4:04 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर बधाइयों का तांता लगा

Atal-Bihari-Vajpayee

राजधानी ।दिसम्बर 2014 को 90 सालकेहुए पूर्वप्रधानमंत्रीअटलबिहारी वाजपेयी ।अटलबिहारी वाजपेयीजी के 91वेंजन्मदिवसपरउनकोबहुकीमतीतोहफा भीमिला ।पूर्व प्रधानमंत्री को देशकेसर्वोच्य नागरिकसम्मान“भारतरत्न”सेसम्मानितकरने की घोषणा की गयी वो भी उनके जन्मदिवस के एक दिन पूर्व।एवं उनकेजन्मदिवसकोकेंद्रसरकारने ‘सुशासनदिवस’केरूपमें मनाया । अपनेनेतृत्वक्षमताकेलिएहमेशासेही अटल बिहारी वाजपेयीजी जानेजातेहैं ।एवं इसी बात से उनकेनेतृत्वक्षमताकाभी अंदाजालगाया जा सकता हैंकिवाजपेयी जीएनडीएसरकारकेप्रथम ऐसेप्रधानमंत्रीथेजिन्होंनेगैर-कॉग्रेसीप्रधानमंत्रीपदके 5 वर्ष बिनाकिसीसमस्याकेसाथ पूर्ण किया ।वाजपेयी जी ने 24 दलोंकेगठबंधनके साथ सरकारबनाया था जिसमें 81 मंत्रीनियुक्क्त किये गए थे । अटल बिहारी वाजपेयी जी है 11 भाषाओ के ज्ञाता…

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी जो की अपनी नेतृत्व छमता के धनि माने जाते है, जिनके जन्मदिवस पर ढेर सारी बधाइयाँ मिली। बधाई देने वाले लोग कौन-कौन है आगे

 वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी : –
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर पर दी बधाई । नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर में लिखा “ श्रद्धेय अटल जी को उनके जन्मदिवसके शुभअवसर पर ढेरो शुभकामनाए । हमारे एक मात्र श्रद्धेय अटल जी को उनके जन्मदिवस पर ढेरो बधाइयाँ ”।

 वर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को ट्विटर पर दी बधाई। राष्ट्रपति ने ट्विटर में शुभकामनाये देते हुए लिखा “श्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर ढेरों बधाई । मैं उनके जन्मदिन पर उनकी खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं”।

 गृहमंत्री राजनाथ सिंह
“श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनके जन्मदिन की बधाई । मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं”।

 विदेशमंत्री सुषमा स्वाराज
“हम भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं”।

 कांग्रेस प्रवक्ता दिग्विजय सिंह
अटल बिहारी वाजपेयी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर दी बधाई।

 राजस्थान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे
राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुभकामनाये देते हुए कहा “हमारे प्रेरणा स्त्रोत एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को जन्मदिन की बधाई। मैं श्री वाजपेयी जी के उत्तम स्वास्थ्य और दिर्घायु की मंगल कामना करती हूं।

 मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर शुभकामनाये देते हुए कहा “युग पुरुष और पार्टी के प्रेरणा स्त्रोत श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी को जन्मदिन की बधाई। हम उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करते हैं।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology