Monday, 28/11/2022 | 6:02 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

‘नीरजा’ फिल्म को देखकर रो पड़ीं सोनम कपूर

neerja

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर का कहना है कि उनके नौ साल के करियर में ‘नीरजा’ पहली फ़िल्म है, जिसे देखकर वो खुद रो पड़ीं. ‘हाइजैक क्वीन’ के नाम से मशहूर नीरजा भनोट पर बनी फ़िल्म ‘नीरजा’ में सोनम कपूर नीरजा भनोट की भूमिका निभा रही हैं. सोनम ने बताया की यही वो फ़िल्म है, जिसने मुझे रोने पर मजबूर किया. 30 वर्षीय सोनम कपूर ने निर्देशक संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘सांवरिया’ से फ़िल्मी परदे पर क़दम रखा था. हाल ही में अभिनेता सलमान ख़ान के साथ उनकी फ़िल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ बॉक्स ऑफ़िस पर सफल रही थी. बातचीत में सोनम नीरजा की कहानी बयां करते हुए कहती हैं कि ये फ़िल्म एक बहादुर महिला पर आधारित है.

एयर होस्टेट होने के अलावा नीरजा भनोट एक मॉडल भी थीं. 5 सितंबर, 1986 को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर चरमपंथियों ने मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली ‘पैन एम फ्लाइट-73’ को कब्ज़े में ले लिया. उस विमान में नीरजा भानोट एयर होस्टेस थीं. नीरजा ने हिम्मत न हारते हुए विमान का एमरजेंसी गेट खोला और एक-एक करके लगभग 360 यात्रियों को बाहर निकालना शुरू कर दिया. धीरे-धीरे जब केवल तीन छोटे बच्चों को छोड़कर सभी यात्री सुरक्षित बाहर निकल चुके थे तभी चरमपंथियों की नज़र एयर होस्टेट नीरजा पर पड़ गई. भाग निकलने का मौक़ा होते हुए भी नीरजा उन बच्चों को बचाने के लिए वहीं डटी रहीं और उन बच्चों को गेट से बाहर धकेल दिया. तीनो बच्चे तो सुरक्षित बच गए, लेकिन चरमपंथियों की गोलियों की बौछार के आगे नीरजा की जान न बच सकीं.

सोनम ने ये भी कहा, ‘नीरजा’ फिल्म के ट्रेलर आने से पहले ही उन्होंने पूरी फ़िल्म देख ली. वे आगे कहती हैं, मैं जब भी इस फ़िल्म को देखती हूं और नीरजा की बहादुरी को याद करती हूं, तो मुझे गर्व होता है. सोनम, नीरजा के परिवार वालों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहती हैं, जब भी मैं उनके परिवार के बारे में सोचती हूं, मुझे बहुत दुःख होता है. नीरजा की मां रमा भनोट अब इस दुनिया में नहीं है, वे फ़िल्म की शूटिंग के दौरान वो मुझसे मिलने रमा भनोट सेट पर आईं थी. उस मुलाक़ात के बारे में सोनम ने कहा कि, ”नीरजा की मां ने मुझसे कहा, जब मैं अशोक चक्र लेने गई थी, तब राष्ट्रपति ने कहा था कि आप रो क्यों रही हैं, आपको तो ऐसी संतान मिलने पर गर्व होना चाहिए.” निर्देशक राम माधवानी की फिल्म ‘नीरजा’ में शबाना आज़मी नीरजा भनोट की मां रमा भनोट का किरदार निभा रही हैं. 19 फरवरी को यह फ़िल्म रिलीज़ होगी.

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2022-23 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology