Wednesday, 6/7/2022 | 12:24 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

डकवर्थ लुईस नियम: आरसीबी ने 82 रनों से पंजाब को हराया

RCB-team

इस बार आईपीएल-9  के कई सारे मुकाबले बारिश की वजह से प्रभावित हुए है वही बारिश से प्रभावित रहे मैच में आरसीबी के 212 रनों का एक बड़ा स्कोर पंजाब टीम के समक्ष रखा, क्रीज पर 212 रनों का पीछा करने उतरी टीम पंजाब डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 82 रनों से हार गई। दरअसल 14 ओवर में पंजाब की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए थे। लेकिन तभी बारिश के चलते ही मैच को बीच में रोकना पड़ गया।  डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक अंत में विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी की टीम ने इस मुकाबला पर अपनी जीत दर्ज की।

बुधवार को इससे पहले बेंगलूर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बारिश के बाद विस्फोटक सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और क्रिस गेल जमकर रनों के बरसे की। आईपीएल-9 के इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध कोहली और गेल ने ऐसी जबर्दस्त बल्लेबाजी की है जो लंबे अरसे तक क्रिकेट के प्रशंसकों को याद रहेगी। इसके साथ ही क्रिस गेल ने 73 रन और कोहली ने 113 बनाकर, दोनों बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 147 रन की बेहतरीन साझेदारी की जिसकी वजह से आरसीबी ने तीन विकेट  15 ओवर में 211 रन बनाए। टॉस जीतने के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान मुरली विजय ने पहले बल्लेबाजी के लिए रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर को आमन्त्रण दिया।

आरसीबी के बेहतरीन बल्लेबाज क्रिस गेल और सलामी कप्तान विराट कोहली ने टीम के शुरूआती । दोनों ही सलामी बल्लेबाजों  ने 11 ओवर में 147 रन की शानदार साझेदारी की। हालांकि अक्षर पटेल की गेंद पर बड़े शॉट खेलने की कोशिश में क्रिस गेल ने डेविड मिलर के हाथों कैच कराकर पहला बड़ा झटका आरसीबी को दिया। गेल ने अपनी इस बेहतरीन पारी में महज 32 गेंदों पर चार चौके और आठ छक्के लगाकर 73 रन टंके लिए जोड़े।

गेल के बाद क्रीज पर आये एबी डीविलियर्स ने कोहली का साथ दिया पर  ज्यादा देर तक डीविलियर्स टिक नहीं पाए। बिना अपना खाता खोले पेसर काइल एबोट की गेंद पर डीविलियर्स बोल्ड हो गये। उनके बाद आरसीबी का तीसरा विकेट विराट कोहली के रूप में पंजाब को मिला। हालांकि 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करने वाले विराट ने टीम के लिए 113 रन बनाए। विराट की इस धमाकेदार पारी में 50 गेंदों का सामना करते हुए बारह चौके और आठ छक्के मारे। केएल राहुल के साथ मिलकर कप्तान विराट ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। शेन वॉटसन एक रन और राहुल सोलह रन  पर नाबाद रहे। बाधित बारिश की वजह से मुकाबला निर्धारित समय से 1 घंटा और 45 मिनट के बाद प्रारम्भ किया गया। आईपीएल-9 के इस मैच को 15-15 ओवरों का अंत में कर दिया गया था।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology