Monday, 4/7/2022 | 3:51 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

जेसन ने दिला दी टीम को सीरीज लेकिन रिकॉर्ड से चूके

jos-butler

वनडे सीरीज के चौथे मैच में सलामी बल्लेबाज जेसन राय के धमाकेदार 162 रनों की शतकीय पारी की वजह से इंग्लैंड ने 6 विकेट से मैच हराकर 2-0 की बढ़त के साथ वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इस मैच के हीरो रहे जेसन ने अपनी शानदार पारी में 118 गेंदों में 162 रन बनाए जिसमें 13 चौके और 3 छक्के भी शामिल हैं। जेसन  ने महज 74 गेंदों पर शतक लगाया जो इस  मैदान में अब तक का सबसे तेज शतक है। दक्षिण अफ्रीका में पैदा हुए जेसन आज कल अपने बेहतरीन फॉर्म में जारी है हालाँकि जेसन इंग्लैंड की तरफ से वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने से महज 5 रन से पहले ही चूक गए। रॉबिन स्मिथ द्वारा बनाये गये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 167 रनों की सबसे तेज  पारी का रिकॉर्ड तोड़ सकते थे पर ऐसा नहीं हो सका।

वनडे में वह 279 रन बनाने के बाद पहली बार आउट हुए हैं। उधर एजबेस्ट में श्रीलंका के विरुद्ध  सीरीज में जेसन राय ने 112 रनों की नाबाद पारी खेली, और इसके बाद उन्होंने ब्रिस्टल वनडे में 5 रन पर नाबाद रहे। श्रीलंकाई गेंदबाजों को उनका विकेट हासिल करने के लिए 279 रन खर्च करने पड़े। उनके बेहतरीन प्रदर्शन कि वजह से इंग्लैंड के पांचवें सलामी बल्लेबाज जेसन राय बन चुके हैं जेसन ने सभी द्वीपक्षीय वनडे सीरीज में कम से कम 2 शतक जड़े हैं। हालांकि इससे पहले कई खिलाड़ी ग्राहम गूच, नाइट, केविन पीटरसन और एलिस्टर कुक भी द्वीपक्षीय वनडे सीरीज में 2 शतक लगाने वाले बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं।

लक्ष्य को पाने कि चाह में इंग्लैंड को मिली सबसे बड़ी दूसरी जीत

नडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत अपने नाम दर्ज की। बीते साल वनडे में इस टीम को पहली सबसे बड़ी जीत मिली थी जिसमे टीम ने ट्रेंट ब्रिज में न्यूजीलैंड को 350 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत पर कब्ज़ा किया था। इसके बाद लंदन के ओवल में चौथे मैच में वनडे सीरीज में जीत के लिए मैदान में उतरी  श्रीलंका टीम ने पहले बल्लेबाजी किया, यह मैच  बारिश से प्रभावित होने कि वजह से संशोधित 42 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 305 रन टीम ने बनाए थे। उस टीम के 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। सबसे ज्यादा 77 रन कुशल मेंडिस ने बनाए और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 67 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

इंग्लैंड को जीत के लिए 42 ओवर में 308 रनों का पीछा करना था। शुरुआत में ही इंग्लैंड टीम ने पहला विकेट गवां दिया था। दूसरे विकेट के लिए जेसन रे और जोए रूट ने 149 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत कि राह पर ले गये। इस सीरीज में जेसन ने शानदार शतक जड़ा और रूट ने 65 रनों की पारी खेली। 11 गेंद शेष रहते ही इंग्लैंड ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया था।  300 रन से अधिक लक्ष्य का इंग्लैंड ने पांचवीं बार सफलतापूर्वक पीछा किया है और टीम के लिए बड़ी जीत हासिल की।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology