Saturday, 20/4/2024 | 7:09 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

जानिए कहाँ मिला निवेशकों को ऐसा रिटर्न की साल भार में 1 लाख रूपए हुए 9 लाख रूपए…

जानिए कहाँ मिला निवेशकों को ऐसा रिटर्न की साल भार में 1 लाख रूपए हुए 9 लाख रूपए…

स्टॉक मार्केट के लिए  काफी शानदार रहा है। इस दौरान सभी प्रमुख इंडेक्स ने नई ऊंचाई दर्ज की है, वहीं कई स्टॉक में निवेशकों की रकम में भी कई गुना बढ़ोतरी हुई है। जानिए कौन से स्टॉक ऐसे रहे हैं जिसने निवेशकों को पिछले एक साल के दौरान मालामाल बना दिया है।

महीने में ही निवेशकों ने कमाए 15 लाख करोड़

बीएसई पर लिस्टेड सभी कंपनियों का कुल मार्केट कैप 120 लाख करोड़ से ऊपर पहुंच गया। ये मार्केट कैप का ऑल टाइम हाई है।

पिछले 3 महीने में ही बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के निवेशकों ने 15 लाख करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

इस दौरान करीब 230 स्टॉक्स ऐसे रहे हैं जिसमें निवेशकों की रकम दोगुना से ज्यादा बढ़ी है।

वहीं निवेशकों को अधिकतम 8 गुना रिटर्न मिला है, यानी एक लाख रुपए 9 लाख रुपए से ज्यादा हो गए

प्राइम सिक्युरिटीज ( 9.3 गुना हुई रकम)

प्राइम सिक्युरिटी का स्टॉक एक साल के दौरान 3.7 रुपए के स्तर से बढ़कर 34.45 के स्तर पर पहुंच गया। मतलब की एक साल के दौरान इस स्टॉक में लगे 1 लाख रुपए बढ़कर 9.30 लाख रुपए हो गए। कंपनी इन्वेस्टमेंट बैंकिंग और कॉरपो रेट एडवायजरी सर्विस से जुड़ी हुई है।

मनकेसिया इंडस्ट्रीज (9 गुना बढ़ी रकम)

एक साल में मनकेसिया इंडस्ट्रीज का स्टॉक 2.94 से बढ़कर 26.55 के स्तर पर पहुंच गया है। मतलब की एक साल के दौरान निवेशकों के स्टॉक में लगे एक लाख रुपए बढ़ कर 9 लाख रुपए हो चुके हैं। कंपनी पैकेजिंग सेक्टर से जुड़ी है और कंपनी के कुल 17 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं जिसमें से 2 देश से बाहर हैं। तीसरे क्वार्टर में कंपनी का प्रॉफिट पिछले साल के मुकाबले 50 लाख रुपए से बढ़ कर 15.65 करोड़ रुपए हो गया ।

इंडियन मेटल्स एंड फेरो एलॉयज

इंडियन मेटल्स एंड फेरो एलॉयज का स्टॉक एक साल के दौरान 110.8 से बढ़कर  767.35 के स्तर पर आ गया है। यानी इस दौरान स्टॉक में लगे हर एक लाख रुपए 6.91 लाख रुपए हो गए हैं। स्टील और आयरन सेक्टर की कंपनी फेरो अलॉय प्रोड्यूस करती है। कंपनी की ओडिशा स्थित यूनिट को मार्च की शुरुआत में पर्यावरण की मंजूरी मिली है, जिसके बाद से स्टॉक में तेजी देखने को मिल रही है।

जयंत एग्रो

जयंत एग्रो ने एक साल के दौरान निवेशकों की रकम करीब 7 गुना बढ़ी है। इस दौरान स्टॉक 116 से स्तर से बढ़कर 779 के स्तर पर पहुंच गया है। यानी निवेश किए गए हर एक लाख रुपए बढ़कर 6.7 लाख रुपए हो गए हैं। कंपनी कैस्टर आधारित केमिकल इंडस्ट्री से जुड़ी है।…

टाटा मैटेलिक्स (6 गुना बढ़ी रकम)

एक साल में टाटा मैटेलिक्स का स्टॉक 97 के स्तर से बढ़कर 586.3 के स्तर पर पहुंच गया। यानी स्टॉक में लगी रकम एक साल में 6 गुना बढ़ गई। कंपनी पिग आयरन की मैन्युफैक्चरिंग करती है और सप्लायर भी है।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *