Friday, 29/3/2024 | 1:19 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

जल्द आयेगी हवा से चलने वाली Car, 70 रुपए में चलेगी 200 km

जल्द आयेगी हवा से चलने वाली Car, 70 रुपए में चलेगी 200 km

हम सबने पेट्रोल, डीजल और गैसोलीन से चलनी वाली कर देखी और चलायी होंगी। अगर फ्यूचर की बात करें तो मार्केट में पानी, बैटरी और हाईड्रोजन से चलने वाली कारें भी बहुत जल्द आने वाली हैं। ऐसे में टाटा ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए हवा से चलने वाली कार को आने वाले समय में लॉन्च करने की बात कही है। TATA एयरपॉड नाम की यह कार कंप्रेस्ड एयर से चलेगीजो 70 रुपए में चलेगी 200 किमी

TATA एयरपॉड प्रोजेक्ट पर मोटर डेवलपमेंट इंटरनेशनल (MDI) के साथ मिलकर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा अगले 3 सालों में इस प्रोजेक्ट को मार्केट में लॉन्च कर सकता है। डॉ. टिम लेवर्टन जो टाटा मोटर्स के एडवांस और प्रोडक्ट इंजीनियरिंग के हैड है, ने बताया कि कंपनी अभी तक इस प्रोजेक्ट के इंडस्ट्रियलाइजेशन प्वाइंट तक नहीं पहुंची है। हालाँकि टाटा मोटर्स ने टेक्नोलॉजी को आगे बढ़ाने के लिए हाल ही में TAMO नाम का ब्रांड बनाया है।

इन फ्यूचरिस्टिक कारों को डेवलप करने के साथ ही कंपनियां एनर्जी शॉर्टेज और एनवायरमेंट को होने वाले नुकसान को भी रोकने में कामयाब हो रही हैं। ये कारें और कारों के अपेछा काफी हल्की होंगी (907kg के अंदर) और एल्युमीनियम फ्रेम की बनेंगी। ये कार महज 70 रुपए में 200 किलोमीटर तक चलेगी जो काफी किफायती होगा। बता दें कि कार की स्पीड, कीमत और बाकी जानकारी पर कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। एयरपॉड प्रोजेक्ट में टामो कार के साथ कई बड़े चेंजस कर सकता है।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *