Thursday, 7/7/2022 | 1:15 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

गंभीर, युवराज, सहवाग, जहीर और हरभजन नहीं दिखेंगे वर्ल्डकप में

Melbourne-Cricket-Ground

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में फरवरी-मार्च 2015 में होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गयी। गंभीर, युवराज, सहवाग, जहीर और हरभजन 30 संभावितों की सूची में मौजूद नहीं होगे। वर्ल्डकप टीम में प्रशंसकों के हिसाब से युवराज को नहीं लिया गया ये बहुत ही अफ़सोस की बात है। ये वही युवराज हैं, जिन्होंने खून की उल्टियां करके 2011 का विश्वकप जिताया था चयनकर्त्ता शायद ये भी भूल गए।

फाइल :

पांच-सदस्यीय चयन समिति की संदीप पाटिल की अध्यक्षता में मुंबई में हुई बैठक के बीसीसीआई के सचिव संजय पटेल ने संभावित खिलाड़ियों का ऐलान किया। मुनाफपटेल, आशीषनेहरा, स्पिनर पीयूष चावला और हरफनमौला यूसुफ पठान भी वर्ष 2011 की चौम्पियन टीम के सदस्य इस बार बाहर कर दिए गए उन खिलाड़ियों में से हैं जो पांच सीनियरों के अलावा तेज गेंदबाज थे। उत्तर प्रदेश के स्पिनर कुलदीप यादव, जम्मू एवं कश्मीर के हरफनमौला परवेज़ रसूल, बल्लेबाज के दारजाधव और मनीष पांडे और स्पिनर अक्षर पटेल घरेलू सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने एवं संभावितों में जगह बनाने में कामयाब रहे ।

पूल ‘ए’ में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड की टीम होंगी, जबकि पूल ‘बी’ में भारत, वेस्टइंडीज़, ज़िम्बाब्वे, दक्षिणअफ्रीका, आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात को रखा गया। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2015 में, न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप का पहला मैच 14 फरवरी 2015, शनिवार कोक्रा इस्टचर्च में खेला जाएगा। जिसमे कुल 14 टीमें हिस्सा ले रही हैं जो की दो पूलों में बांटा गया।

15 फरवरी, 2015 रविवार को भारत का पहला मैच एडिलेडओवल में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के विरुध्द होगा । 29 मार्च, 2015 रविवार, को टूर्नामेंट का फाइनल मेलबर्न में खेला जायेगा । युवराज को कैंसर होने की बात पिछले विश्वकप मैचों के समय पता चली थी। एक मैच में युवराज की तबीयत बहुत ख़राब होगई थी, फिर भी युवराज पिच पर जमे रहे। टीम इंडिया के संभावित खिलाडियोंकेनाम – शिखरधवन, रोहितशर्मा, महेंद्र सिंह धोनी,अजिंक्यरहाणे, विराट कोहली, रॉबिनउथप्पा, अम्बातीरायुडू, सुरेशरैना, मनोजतिवारी, केदारजाधव, ऋद्धिमानसाहा, मनीषपांडे, संजूसैमसन, परवेज़रसूल, रविचंद्रनअश्विन, कर्णशर्मा, अमित मिश्रा, अक्षरपटेल, इशांतशर्मा, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वरकुमार, उमेशयादव, मोहम्मदशामी, वरुणआरॉन, स्टुअर्टबिन्नी, धवलकुलकर्णी, मोहितशर्मा, कुलदीपयादव,मुरलीविजय तथा अशोकडिंडा

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology