Monday, 28/11/2022 | 5:18 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

क्वालीफाइनल की जंग, आमने-सामने होंगे विराट और रैना

Raina-Virat

कप्तान विराट कोहली की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर इस समय टॉप में है। आईपीएल9 की खिताब की पीछे कोहली एंड कंपनी है। आईपीएल के पहले क्वालीफायर में मंगलवार को जब उसका मुकाबला गुजरात लायंस से होगा तो बंगलोर टीम की पूरी कोशिश फाइनल में अपनी जगह बनाने की होगी। वहीं दूसरी तरफ, तालिका में कप्तान सुरेश रैना की टीम 14 मैचों में 18 अंक लेकर पहले स्थान पर है जबकि वही मैचों में आरसीबी ने 16 अंक प्राप्त करके दूसरे पायदान पर है। आईपीएल की सीरीज में गुजरात टीम पहली बार फ़ाइनल में प्रवेश कर रही है और सुरेश रैना की कप्तानी से गुजरात की टीम ने दूसरी टीम के छक्के छुड़ाते हुए, टॉप पर अपना कब्ज़ा कर लिया है।

यकीनन रैना एंड कंपनी भी खुद को खिताब के शानदार दावेदारों में है। आईपीएल की इस सीजन में आरसीबी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली ने सही समय पर क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और शेन वाटसन के लय में आने के बाद बंगलूरू की टीम टॉप चार में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही। इसी लय के बदौलत आरसीबी ने अपने चार उम्दा मैचे के प्रदर्शन की वजह से लायंस टीम को 144 रन से, कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से, किंग्स इलेवन पंजाब को 82 रन से और इसके साथ दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हराकर, टॉप फोर में अपनी जगह बना ली।
आरसीबी ने डेयरडेविल्स के खिलाफ ‘करो या मरो’ के मुकाबले में सबसे पहले अपनी विपक्षीय टीम को आठ विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाने दिया और उसके बाद आरसीबी टीम ने अपने लक्ष्य को आसानी से पा लिया। हालांकि इस मैच में भी कप्तान विराट कोहली ने अपने बल्ले से धमाल मचाया। अपनी इस पारी में कोहली ने 54 रन बनाकर नाबाद रहे। मंगलवार को इस सीजन के क्वालीफायर में घरेलू क्रिज पर बंगलोर के पास फाइनल में पहुंचने का शानदार मौका है।

आईपीएल की इस सीरिज में विराट कोहली ने 91.90 की औसत से रिकॉर्ड 919 रन बना चुके हैं, उनकी इस बेहतरीन पारी ने चार शतक और छह अर्द्धशतक शामिल है। हालांकि एबी डीविलियर्स ने भी इस सीरिज में एक शतक और पांच अर्द्धशतकों से 603 रन का अकड़ा पूरा किया हैं। बीते कुछ मैचों में गेल भी अपनी लय में वापस आ गये है। वही बात की जाये गेंदबाजी की तो युजवेंद्र चहली, क्रिस जॉर्डन और ऑलराउंडर शेन वाटसन का प्रदर्शन बेहद धमाकेदार रहा हैं। शानदार गेंदबाज चहल 11 मैचों में 19 विकेट चटक चुके हैं जबकि विपक्षी बल्लेबाजों के लिए जॉर्डन डेथओवर में काफी मुश्किलें पैदा कर रहे हैं। आईपीएल9 में वाटसन ने 16 विकेट हासिल किये हैं। गुजरात लायंस के लिए इस तरफ से आरसीबी को हराना मुश्किल होगा।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2022-23 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology