Monday, 4/7/2022 | 3:14 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

केकेआर ने पुणे को आठ विकेट से दी मात

KKR-team

कोलकाता के हरफमौला युसूफ पतन ने 18 गेंद में 37 रन बनाकर नाबाद रहे, उन्होंने अपनी इस बेहतरीन पारी में चार चौके और तीन छक्के जड़े। हालांकि केकेआर की टीम ने वर्षा के प्रभावित मुकाबले के बावजूद  राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत आठ विकेट से हराकर जीत पर अपना कब्ज़ा जमा लिया। इसके साथ ही आईपीएल २०१६ में केकेआर ने अपनी सातवीं जीत दर्ज की और आईपीएल में 14 अंकों के साथ केकेआर आठ टीमों की तालिका में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है।

वही दूसरी ओर 12 मैचों में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम की यह नौवीं हार है और इसी के साथ यह टीम तालिका में सबसे निचले पायदान पर स्थित है। नौ ओवर में केकेआर के सामने 66 रन का संशोधित लक्ष्य था जो उसने 24 गेंद शेष रहते ही दो विकेट पर हासिल कर लिए। संशोधित लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी टीम केकेआर की शुरुआत बहुत खराब रही और उसने आठ रन के कुल योग पर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे जबर्जस्त सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने मात्र 4 रन और कप्तान गौतम गंभीर शून्य पर अपना कीमती विकेट खो दिया। इसके बाद मैदान में युसूफ पठान ने मनीष पाण्डेय के साथ मिलकर 58 रन कि सझेदारी तीसरे विकेट के लिए की, अपनी इस पारी में मनीष ने 15 रन का महत्वपूर्ण योगदान देकर टीम को जीत दिलाई। केकेआर के दोनों महत्वपूर्ण विकेट टीम पुणे की तरफ से आर अश्विन ने लिया और इससे पहले पुणे ने 6 विकेट के नुकसान पर 103 रन का लक्ष्य 17.4 ओवर में बनाये। तभी बारिश के आरम्भ होने के पश्चात् टीम पुणे बल्लेबाजी नहीं कर पाई।

हालांकि बारिश के खत्म होने के पश्चात् टीम केकआर को संशोधित लक्ष्य मिला था। इससे पूर्व, एम एस धोनी ने केकेआर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। शुरुआत से ही पुणे अच्छे फॉर्म में नहीं दिख रही थी और उसने 13.5 ओवर में पांच विकेट गंवा कर 87 रन बनाये थे, जिसमे ख्वाजा ने 21 रन, सौरभ तिवारी ने 13 रन और इरफ़ान पठान ने मात्र 7  रन का योगदान टीम को दिया। वही थिसारा परेरा 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। हालांकि धोनी आठ रन बनाकर नाबाद लौटे। जॉर्ज बेली ने पुणे की ओर से  सबसे अधिक 33 रन बनाए। लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गये। केकेआर की ओर से पीयूष चावला ने दो विकेट हासिल करने में सफल रहे।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology