Wednesday, 6/7/2022 | 12:08 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment

किसी पर लगा रेप का आरोप, तो कोई हुआ सेक्स रेकेट में गिरफ्तार….

Shweta-Basu-Prasad

टीवी के नए शो ‘चंद्र नंदिनी’ सीरियल के लीड रोल में श्वेता बसु प्रसाद नज़र आयेंगी। श्वेता बसु प्रसाद अगस्त 2014 में हैदराबाद के बंजारा हिल्स में सेक्स रैकेट में गिरफ्तारी के चलते खूब चर्चा में रही थीं। श्वेता दो महीने तक रेस्क्यू होम में गुजारने के बाद घर लौटीं थीं। हालांकि, बाद में हैदराबाद सेशन कोर्ट ने श्वेता को इस मामले से बरी कर दिया।

आइये एक नज़र डालते है सेक्स स्कैंडल, रेप और एमएमएस जैसे मामलों में फंस चुके सेलेब्स पर…

आदित्य पंचोली का मेड से रेप के आरोप के कारण हुआ ब्रेकअप

आदित्य पंचोली और कॉन्ट्रोवर्सीज का साथ हमेशा रहा है। आदित्य पंचोली पर उनकी ही मेड ने बलात्कार का आरोप लगाया था। आदित्य उस वक़्त पूजा बेदी के साथ रिलेशनशिप में थे, और आदित्य की इन्हीं हरकतों के चलते पूजा ने उनसे ब्रेकअप कर दिया था।

शाइनी आहूजा पर उनकी नौकरानी ने लगाया रेप का आरोप

शाइनी आहूजा पर उनके घर में काम करने वाली एक नौकरानी ने ही रेप का आरोप लगाया था।शाइनी  ‘गैंगस्टर’ (2006), ‘वो लम्हे’ (2006), ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ (2007) और ‘भूल भुलैया’ (2007) जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। नौकरानी के मुताबिक, जब शाइनी की पत्नी शहर में नहीं थी, तब उन्होंने उसके साथ रेप किया। पर शाइनी इस बात से इनकार करते रहे,  पर DNA टेस्ट से रेप की बात साबित हो गई। जिसके चलते उन्हें 3 महीने तक जेल में रहना पड़ा, फिर उन्हें 50 हजार के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। मार्च 2011 में शाइनी को इस मामले में 7 साल की सजा सुनाई जा चुकी है शाइनी ने जिसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील की है। मामला फिलहाल कोर्ट में है।

रेप का आरोप लगने के बाद इंदर कुमार पर्दे से गायब

अप्रैल 2014 में इंदर कुमार पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया। इंदर सलमान के खास दोस्तों में से एक थे। हालांकि, इन्दर को गिरफ़्तारी के बाद 2014 में ही जून में उन्हें जमानत भी मिल गई। इंदर 2009 तक फिल्मों में काफी एक्टिव थे।

शक्ति कपूर असल ज़िन्दगी के विलेन बनकर सामने आये

बॉलीवुड के रील लाइफ विलेन शक्ति कपूर साल 2005 में असल जिंदगी में भी विलेन की तरह सामने आए। शक्ति को फिल्मों में रोल दिलवाने के बदले सेक्शुअली एडवांटेज लेने की कोशिश करते हुए कैमरे में कैद कर लिया गया था। इस मामले ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

MMS कांड में फंसे थे अस्मित पटेल और रिया सेन

अस्मित पटेल और रिया सेन दोनों ही MMS वायरल होने के कारण सेक्स स्कैंडल में फंस गए।दोनों का यह MMS उनकी फिल्म ‘सिलसिले’ की रिलीज से कुछ दिनों पहले ही वायरल हुआ था।जिसमें दोनों काफी इंटीमेट नजर आ रहे थे। दोनों ने इस MMS को फिल्म का सीन बताया था, लेकिन दोनों की इस MMS के चलते बड़ी बदनामी हुई।

सेक्स रैकेट में पकड़ी गई थीं मिस्‍टी मुखर्जी

मुंबई के एक आईएएस (बेस्‍ट के जीएम) ओपी गुप्‍ता के घर 9 जनवरी, 2014 हाई प्रोफाइल सेक्‍स रैकेट का भांडाफोड़ हुआ था। हैरत की बात यह थी की ये सेक्स रेकेट बॉलीवुड अभिनेत्री मिस्‍टी मुखर्जी चला रही थी। पुलिस छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में ब्‍लू फिल्‍मों की सीडियां बरामद की थीं और मिस्‍टी मुखर्जी भी आ‍पत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार की गई थी।

अमन वर्मा का स्टिंग

टीवी और फिल्म अभिनेता अमन वर्मा ‘इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड’ के स्टिंग ऑपरेशन में एक लड़की को सेक्शुअली हैरेस करते हुए नजर आए। अमन वर्मा ने तब खुद को निर्दोष बताया था और उन्हें कुछ बॉलीवुड एक्टर्स का सपोर्ट भी मिला। लेकिन वीडियो में साफ दिख रहा था कि अमन एक लड़की को शिड्यूस कर रहे हैं। इस स्कैंडल ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी।

प्लेबैक सिंगर अंकित तिवारी भी फंसे रेप केस में

‘आशिकी-2’ का मशहूर गीत ‘सुन रहा है न तू’ गाने से चर्चा में आए गायक अंकित तिवारी और उनके भाई को मुंबई की वर्सोवा पुलिस ने बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया। उनकी एक महिला मित्र ने उनपर रेप का आरोप लगाया था। अंकित पर धोखाधड़ी, बलात्कार और धमकी देने का मामला भी दर्ज किया गया था। यह मामला अभी तक कोर्ट में चल रहा है।

मधुर भंडारकर भी परेशान रहे सेक्स स्कैंडल से

फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर पर एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस प्रीति जैन ने रेप के आरोप लगाए थे। मधुर को इस सेक्स स्कैंडल के चलते खूब बदनामी का सामना करना पड़ा था। प्रीति जैन ने पुलिस को बताया था कि 1999 से 2004 तक मधुर उनका फिल्मों में रोल देने के बदले में शारीरिक शोषण करते रहे। बाद में इस केस में कई ट्विस्ट भी आए। हालाँकि कोर्ट ने मधुर को रेप केस के आरोपों से बरी कर दिया।

Advertisment

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2020 News18Network | Derben Clove by News18Network Our Partner Indian Business And Mobile Technology