Thursday, 28/3/2024 | 12:47 UTC+0
Breaking News, Headlines, Sports, Health, Business, Cricket, Entertainment  News18Network.com

“अजय देवगन” ने कहा कानूनी मान्यताए मिलनी चाहिए सेक्स एजुकेशन को

“अजय देवगन” ने कहा कानूनी मान्यताए मिलनी चाहिए सेक्स एजुकेशन को

“अजय देवगन” जो की जानेमाने बॉलीवुड अभिनेता है। उनके हिसाब से हमारे देश में सेक्स के प्रशिक्छड़ को कानूनी तौर पर मान्यता दी जानी चाहिए। अजय जी ने मुम्बई में “नेशनल युथ-डे” के अवसर पर एडस् की जागरूकता के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।
बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन का कहना है कि ‘अब सेक्स एजुकेशन बच्चों को भी मिलना चाहिए। आज की जेनरेशन के लिए मैं सेक्स एजुकेशन को ज़रूरी समझता हूँ क्योंकि आज का जेनरेशन  इंटरनेट का है जो की बच्चे भी खुद ही देखते है और सीखते है। इसलिए ये बेहद आवशयक है की बच्चो को इस विषय पर प्रशिक्छित किया जाये जिससे वे उचित दिशा में चले’।

इस मुद्दे पर कई बार बहस हो चुकी है कि “क्या कॉलेजों या स्कूलों में बच्चों को सेक्स की शिक्षा देनी चाहिए?” इस मुद्दे पर कुछ लोग पक्ष में है तो कुछ  विपक्ष में अपना तर्क देते है, लेकिन अगर अजय जी की बातों की ओर ध्यान दे तो उनका कहना भी बिल्कुल ठीक है की आज कल के बच्चे इंटरनेट और मोबाइल में सब कुछ देख रहे है और किसी की प्रशिक्छण के बिना ही वह ये शिक्षा ले रहे है और वो भी गलत तरीके से।

सार्क एचआईवी एड्स कैम्पेन के गुडविल अम्बेसडर बने बॉलीवुड अभिनेताअजय देवगन

सार्क एचआईवी एड्स कैम्पेन के गुडविल अम्बेसडर बने जाने माने बॉलीवुड अभिनेता “अजय देवगन”। मुम्बई में “नेशनल युथ-डे” के अवसर पर अजय देवगन जी ने एक कार्यक्रम में भाग लिया और एचआईवी एड्स से लड़ने के लिए लोगों को जागरूक किया।

इस अवसर पर अजय देवगन जी के साथ कई सरकारी कर्मचारी भी मौके पर मौजूद थे। अजय जी ने कहा की एड्स जैसी बीमारी के खिलाफ जागरूक होना अत्यधिक ज़रूरी है। गुजरे कई सालों में सरकार और कई संस्थाओं ने बेहतरीन काम कर दिखाया है और इसी वजह से अन्य देशों की अपेक्छा हमारे देश में एड्स की संख्या बहुत कम है और लगातार कम होने की क़तार में अग्रसर है।

दुर्व्यवहार मत करियेएचआईवी एड्सके मरीजों के साथ

अजय देवगन ने कहा की एचआईवी एड्स के मरीजों के साथ दुर्व्यवहार मत करिये। अजय जी ने युवाओं से गुज़ारिश करते हुए कहा की आप सभी लोग आगे आइये और बताइए की ऐडस् साथ काम करने से या छूने से नहीं फैलता। ज़ाहिर सी बात है की शिक्षा की कमी होने की वजह से हमारे देश में एचाईवी एड्स के मरीजों को दूर रखा जाता है। बाहरी लोग तो बाहरी है अपने भी साथ छोड़ देते हैं। अजय जी ने जागरूकता फैलाते हुए सभी युवाओ से कहा की पहले अपने अपने घर में जागरूक करने की कोशिश करिये। इसके साथ ही अजय जी ने युवा पीढ़ी को प्रोत्साहित करते हुए ये भी कहा कि आज की जेनरेशन बहुत समझदार और पढ़ी लिखी है और उम्मीद करते है कि एचाईवी एड्स जैसी बिमारियों के लिए वो सब मे जागरूकता फैलाएंगे और खुद भी जागरूक रहेंगे।

POST YOUR COMMENTS

Your email address will not be published. Required fields are marked *